पंजाब व राजस्थान पुलिस ने संयुक्त अभियान चला 10 हजार लीटर लाहन की नष्ट

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 04:53 PM (IST)

अबोहर(रहेजा): नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान व पंजाब पुलिस ने संयुक्त अभियान चला कर गंगकैनाल किनारे स्थित गांव 500 एल.एन.पी में हजारों लीटर कच्ची लाहन व लाहन बनाने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले सामान को नष्ट किया है। 

PunjabKesari, Punjab and Rajasthan Police destroyed 10 thousand liters of lahan

जानकारी के अनुसार एस.एस.पी. फाजिल्का हरजीत सिंह व एस.एस.पी. श्रीगंगानगर दुष्यंत शर्मा के दिशा-निर्देशों पर थाना हिंदुमलकोट प्रभारी राम प्रताप व थाना खुईयां सरवर प्रभारी सुखपाल सिंह, कल्लरखेड़ा चौकी प्रभारी बलवीर सिंह के नेतृत्व में करीब 2 दर्जन पुलिस कर्मचारियों ने जे.सी.बी. की सहायता से गंग कैनाल के किनारे झाड़ियो में दबा कर रखी गई करीब 10 हजार लीटर लाहन व लाहन को बनाने के लिए प्रयोग में लाए जा रहे 25 ड्रमों व 25 भठ्ठियों को भी नष्ट किया है। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार बार-बार दबिश देने के कारण लाहन तस्करों की कमर टूट चुकी है तथा उन पर काफी हद तक लगाम लग चुकी है। काबिले गौर हो कि इससे पूर्व भी दोनों राज्यों की पुलिस ने नशा तस्करों पर 7 बार दबिश देकर करीब 2 लाख लीटर कच्ची लाहन व लाहन के प्रयोग होने वाले सामान को नष्ट किया है। वहीं शराब ठेकेदारो ने बताया कि कच्ची शराब से उनके व्यापार को बहुत अधिक नुकसान पंहुचता है तथा सरकार को राजस्व की भारी हानि होती है। कच्ची शराब के सेवन से जान को भी खतरा होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News