Punjab : कोड लागू होते ही होर्डिंग उतारने उतरे नगर निगम अधिकारियों की भाजपा नेता से झड़प

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 11:58 PM (IST)

लुधियाना  (हितेश): लोकसभा चुनाव के लिए शैड्यूल की घोषणा के साथ कोड लागू होते ही नगर निगम की टीम सियासी पार्टियों के अवैध होर्डिंग हटाने फील्ड में उतरी। इस दौरान विरोधियों के साथ सत्ता पक्ष के नेताओं की फोटो वाले सियासी व धार्मिक होर्डिंग भी उतार दिए गए हैं, जबकि इससे पहले विरोधियों के होर्डिंग इसलिए नही हटाए जाते थे कि उनके द्वारा सत्ता पक्ष के नेताओं के होर्डिंग हटाने का हवाला देते हुए विरोध किया जाता था लेकिन अब सभी के होर्डिंग हटाने के लिए चुनाव आयोग के निर्देशों का हवाला दिया गया है जिसकी रैगुलर रिपोर्ट डी.सी. को भेजी जाएगी।
 
हालांकि नगर निगम द्वारा सियासी पार्टियों के होर्डिंग हटाने के लिए चुनाव आयोग के निर्देशों का हवाला दिया जा रहा है लेकिन इस दौरान भाजपा नेता द्वारा पिक एंड चूज के तहत कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए किए गए विरोध की वजह से जोन-बी के एरिया में काफी हंगामा हुआ।

इस संबंध में तहबाजारी विंग के मुलाजिमों का कहना है कि ईसा नगर पुली के नजदीक होर्डिंग हटाने का पूर्व पार्षद व उनके बेटे ने विरोध किया और हाथापाई की गई जिसे लेकर सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और जिन्हें नगर निगम मुलाजिमों द्वारा होर्डिंग हटाने की कार्रवाई की वीडियोग्राफी के लिए रखे गए कैमरे की चिप निकालने के आरोप में शिकायत देने की बात कही गई है।

 

Content Editor

Subhash Kapoor