पंजाब सरकार ने इस जिले की लड़कियों के लिए जारी किए पैसे, Account में आएगी इतनी रकम

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 04:00 PM (IST)

संगरूर: पंजाब सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर के दिशा-निर्देशों पर आशीर्वाद योजना के तहत संगरूर जिले के लाभार्थियों को 2.30 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है। इस संबंध में उपायुक्त जितेंद्र जोरवाल ने बताया कि आशीर्वाद योजना के तहत गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों की लड़कियों को शादी के अवसर पर 51 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाती है और जनवरी 2024 तक जिले में 2.30 करोड़ रुपए से पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 451 पात्र लाभार्थियों को सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने यह भी बताया कि अनुसूचित जाति के लाभार्थियों के लिए 4.35 करोड़ की राशि पहले ही जारी की जा चुकी है।

 उन्होंने कहा कि आशीर्वाद योजना के तहत अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों की लड़कियों की शादी के बाद शगुन के तौर पर यह आर्थिक सहायता दी जाती है। उन्होंने कहा कि संगरूर प्रशासन यह सुनिश्चित करता है कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक बिना किसी भेदभाव और कठिनाई के पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों के तहत जिला प्रशासन नागरिकों को पारदर्शी और समय पर प्रशासनिक सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर जिला सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अधिकारी सुखसागर सिंह ने कहा कि प्राप्त राशि डी.बी.टी. के माध्यम से लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजा जा रहा है तथा शेष लाभार्थियों को भी सरकार द्वारा शीघ्र ही धनराशि जारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि किसी नागरिक को इस योजना के संबंध में कोई जानकारी या सहायता चाहिए तो वह किसी भी कार्य दिवस पर उनके कार्यालय में संपर्क कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News