Video: विधानसभा में अकाली दल का हंगामा, मजीठिया और सिद्धू में तू-तू मैं-मैं

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 02:22 PM (IST)

चंडीगढ़ः पुलवामा आतंकी हमले पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाक समर्थन के बयान को लेकर अकाली दल ने आज विधानसभा में जमकर हंगामा किया और सिद्धू के खिलाफ नारेबाजी की।

स्पीकर ने दिए अकालियों को बाहर निकालने के आदेश

हंगामे के बीच वित्त मंत्री मनप्रीत बादल 2019-20 का अपना बजट पेश क रहे थे। हंगामा इतना बढ़ गया कि स्पीकर ने अकाली विधायकों का नाम लेकर पुकारा और उन्हें बाहर निकालने के लिए मार्शलों को बुलाया। इस बीच अकाली-बीजेपी विधायक बाहर चले गए। हंगामे के कारण स्पीकर राणा के.पी. ने सदन की कार्रवाई 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

पाकिस्तान का चम्मचा, बाजवा का चम्मचा मुर्दाबाद के लगे नारे

सदन में प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व अकाली मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया कर रहे थे। इससे पहले मजीठिया और सिद्धू के बीच काफी तू-तू मैं-मैं हुई। एक-दूसरे पर तीखे हमले किए गए नौबत हाथापाई पर आने लगी थी। अकालियों ने पाकिस्तान का चम्मचा मुर्दाबाद, बाजवा का चम्मचा मुर्दाबाद के नारे लगाए। कांग्रेस के मंत्रियों ने सिद्धू को शांत रहने के लिए कहा। मजीठिया ने कहा कि एक तरफ पाक आतंकी हमारे जवानों को शहीद कर रहे है और दूसरी तरफ कैप्टन सरकार का मंत्री पाक सरकार के पक्ष में बयान दे रहा है।कैप्टन साहिब को इस संबंध में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

पाक को किया जाए आतंकी देश घोषित

मजीठिया ने कहा कि सदन में अकाली दल का एक प्रस्ताव पारित किया जाए जिसमें पाक को आतंकी देश घोषित किया जाए। इससे पहले अकाली दल ने विधानसभा परिसर में नवजौत सिद्धू के पोस्टर और पाक के झंडे को फूका। सदन में भी पाक सेना अध्यक्ष और सिद्धू के गले मिलने की तस्वीरेें लहराई गई और शेम शेम के नारे लगाए गए।

Vatika