दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर तोडऩे पर 13 अगस्त को पंजाब बंद की कॉल

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 09:50 AM (IST)

अमृतसर (टोडरमल्ल): दिल्ली में श्री गुरु रविदास मंदिर को तोडऩे के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मामला गर्मा गया है। इसे लेकर रविदास समुदाय के पक्ष में अन्य धार्मिक संगठन भी खड़े हो गए हैं। श्री गुरु रविदास प्रकाश मंदिर में दलित समाज के धार्मिक व राजनीतिक लोगों की मीटिंग में मंदिर तोडऩे की निंदा करने के साथ 13 अगस्त को पंजाब बंद की कॉल भी की गई और भंडारी पुल पर रोष धरना देने का निर्णय भी लिया गया। 



भूषण पुरा में स्थित श्री गुरु रविदास प्रकाश मंदिर कमेटी द्वारा 13 को पंजाब बंद की कॉल के लिए शहरी जत्थे की 21 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। उक्त कमेटी के नेतृत्व में मंदिर में मंगलवार को जुटे लोग शहर बंद करवाने के बाद भंडारी पुल पर रोष धरना देंगे। मंदिर प्रवक्ता कीमती लाल ने कहा कि कमेटी की देख-रेख में दलित समाज के सभी धार्मिक संगठन शहर बंद करवाएंगे। दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी ने भी 13 को बंद की कॉल का समर्थन किया है।



इस अवसर पर दविन्द्र हंस, योगराज मल्होत्रा, प्रकाश मंदिर प्रधान राम कुमार, जुगल किशोर, सुभाष अमरोही, रोहित खोखर, सविन्द्र सिंह गुरबख्श महे, बलवंत केहरा, जगदीश भगत, कीमती लाल, रवि शंकर, जगदीश जग्ग, दौलत राम, गंगा राम, सोहन लाल अमरोही, सतपाल सोखी, प्रेम कुमार, विक्रम लंकेश, मनजीत अटवाल भी मौजूद थे।


Vatika