जालंधर की सड़कों पर रविदास समुदाय,सांसद से लेकर विधायक तक कांग्रेसी नेता प्रदर्शन में शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 04:12 PM (IST)

जालंधर(सोनू,माही,जसप्रीत,महेश): सुप्रीम कोर्ट के अतिक्रमण हटाने के आदेश पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) द्वारा पुलिस बल के साथ तुगलकाबाद के वन क्षेत्र में स्थित गुरु रविदास जी महाराज के मंदिर को तोड़ने के विरोध में किए गए बंद का जालंधर में काफी असर देखने को मिल रहा है।

यहां पर आंदोलनकारी सुबह ही एक्शन में आ गए थे और एन.एच. जाम कर दिए थे। जालंधर के वर्कशाप चौक,चंदननगर अंडरब्रिज तथा  नैशनल हाईवे 1 सुच्ची पिंड के पास रविदास समुदाय के लोगों ने जाम लगाकर नारेबाजी की।  इसके साथ ही गांव किशनगढ़,ज्योति चौक,मकसूदां,जालंधर-अमृतसर रोड,रविदास चौक ,स्काईलॉक चौर पर भी चक्का जाम किया गया है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने  रैडीसन होटल के मालिक को भी रोक लिया। धन्नोवाली फाटक पास रविदास भाईचारे के लोगों ने ट्रैक पर बैठकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

दूसरी तरफ मकसूदां के जिंदा फाटक के पास रविदास समुदाय ने रेल ट्रैक जाम करके ट्रेन रोक ली। वहीं  वडाला चौक के पास लगाए गए धरने में विधायक प्रगट सिंह, कौंसलर हरचरण कौर हैप्पी शामिल थी। प्रदर्शन में जालंधर से सांसद संतोख चौधरी,विधायक सुशील रिंकू तथा प्रगट सिंह भी रविदासिया आंदोलन में  कूद पड़े हैं।  

प्रदर्शन के दौरान नकोदर रोड पर टायर व अन्य चीजों को आग लगाकर जलाया गया। वहीं ज्योति चौक से नकोदर चौक की तरफ जाते बैंक को भी  बंद करवाया गया। प्रदर्शनकारियों ने वहां स्थित डी.एल.एफ. मॉल  को भी बंद करवा दिया। 

swetha