Vigilance Action : रिश्वत लेता BDPO रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 05:16 PM (IST)

लुधियाना (राज) : लुधियाना में विजीलैंस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने बुधवार को राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत पखोवाल के ब्लॉक विकास और पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ) गुरमुख सिंह को 30,000 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

यह भी पढ़ें- किसानों का विरोध करने के बाद मीडिया के सामने आए हंसराज हंस, कही ये बातें

राज्य वीबी के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त पंचायत अधिकारी को ब्लॉक पखोवाल, लुधियाना में तैनात पंचायत सचिव परमजीत सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि उक्त अधिकारी उक्त कार्यालय में कार्यरत तीन अन्य पंचायत सचिवों के साथ उनका वेतन जारी करने के लिए 35,000 रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। अब उन्होंने चंदा करके 30 हजार रुपए जुटा लिए हैं, लेकिन रिश्वत नहीं देना चाहते थे।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद वीबी टीम ने जाल बिछाया, जिसमें आरोपी बीडीपीओ को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 30000 रुपए की रिश्वत लेते समय रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले में आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- Breaking : AAP में शामिल होने की अटकलों के बीच अकाली Leader का बयान आया सामने

Content Editor

Subhash Kapoor