Punjab : कुंडी लगाने वाले सावधान, पावरकॉम ले रहा ये Action

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 06:13 PM (IST)

लुधियाना (खुराना) :  कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ एवं पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन के डायरेक्टर डीपी एस ग्रेवाल के निर्देशों पर पावर कॉम विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों द्वारा बिजली चोरों के खिलाफ की जा रही छापेमारियों का सिलसिला लगातार जारी है। इसी श्रृंखला में विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों द्वारा शनिवार की सुबह करीब 5 बजे "गुड मॉर्निंग" बोलते हुए बिजली चोरों के खिलाफ बड़ा धावा बोला गया है।

PunjabKesari

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन के चीफ इंजीनियर एपीडीआरए एवं अतिरिक्त चार्ज सेंट्रल लुधियाना सेंट्रल रमन वशिष्ठ की अगवाई में पावर कॉम ईस्ट सर्किल के डिप्टी चीफ इंजीनियर सुरजीत सिंह एवं वेस्ट सर्कल के डिप्टी चीफ इंजीनियर संदीप गर्ग की निगरानी में गठित की गई। विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों एवं एनफोर्समेंट डिपार्मेंट ने लुधियाना जिले से संबंधित 4 विभिन्न सर्किलों में बिजली चोरों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाते हुए बिजली चोरी एवं बिजली के दुरुपयोग करने सहित लोड से अधिक बिजली जलाने के 287 मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को 78 लाख रु. का भारी भरकम जुर्माना ठोका है।

PunjabKesari

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के चीफ इंजीनियर एवं डिप्टी चीफ इंजीनियर सहित भारी संख्या में अधिकारियों एवं कर्मचारियो द्वारा सुबह सूरज की किरण फूटने से पहले ही बिजली चोरी करने वाले आरोपियों के खिलाफ धावा बोलने के लिए कमर बांध ली गई और बिजली चोरों की आंख खुलने से पहले ही धड़ाधड़ कार्रवाई शुरू कर दी गई। विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा तेजी के साथ चलाए गए ऑपरेशन में बिजली की सीधी कुंडी लगाने वाले आरोपियों को संभलने तक का मौका नहीं मिला जिसका नतीजा यह सामने आया है कि कुल 112 बिजली चोरी के मामले पकड़े गए। वहीं इसके अलावा 15 मामले यूयूई (बिजली का दुरुपयोग करने) सहित यूई और अन्य 160 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं।

PunjabKesari

बिजली विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान हैरानी जनक तस्वीर सामने आई है जिसमें बिजली की चोरी करने वाले शातिर चोरों द्वारा बड़े ही नाटकीय ढंग से बिजली की अंडरग्राउंड तारे डालकर सरकारी बिजली के खंभे पर कुंडी डाली गई थी। इस दौरान शातिर चोरों द्वारा सिमिटेड सड़क के नीचे बिजली की कई किलोमीटर लंबी तार डालकर अपनी कोठियों में गैर कानूनी तरीके से बिजली चलाई जा रही थी।

PunjabKesari

जिनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए पावर कॉम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम द्वारा बिजली की तारें कब्जे में लेने सहित सबूत के तौर पर मौके की वीडियोग्राफी भी करवाई गई है ताकि पॉवर कॉम को आरोपियों के खिलाफ बनती विभागीय कार्रवाई करने सहित कानूनी कार्रवाई करने में भी किसी तरह की समस्या न करना पड़े।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News