Punjab: बार्डर एरिया में BSF ने मनाया शहीदी दिवस, स्कूली बच्चों ने लिया हिस्सा

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 04:20 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): आज शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के श्रद्धांजलि समारोह पूरे देश में मनाया जा रहा है। भारत-पाक बार्डर के साथ लगते बमियाल सेक्टर में कमलजीत चौकी पर यह दिन मनाया गया। इस मौके पर बीएसएफ द्वारा शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद और शहीद जवानों के परिवारों को श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धा के फूल अर्पित किए। 

इस मौके पर विभिन्न स्कूलों के छात्रों द्वारा देशभक्ति के गीत भी गाए गए, इतना ही नहीं बीएसएफ ने हथियारों के बारे में जानकारी देने के लिए एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया। डॉग स्क्वायड टीम द्वारा बच्चों को विभिन्न गतिविधियां भी दिखाई गईं। इस बारे में बात करते हुए शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविंदर विक्की ने कहा कि आज बीएसएफ देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव का श्रद्धांजलि समागम पोस्ट बमियाल सेक्टर कमलजीत में मनाया गया। 

इस मौके पर अलग-अलग जगहों पर देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिजन भी पहुंचे और देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले भगत सिंह राजगुरु सुखदेव को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बातचीत करते हुए इस मौके पर बीएसएफ के कमांडेंट ऑफिसर सुनील मिश्रा ने कहा कि भारतीय सेना में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद जवानों के परिजन अपने पोस्ट पर पहुंच गए हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे और इलाके के लोग मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 

News Editor

Kamini