पंजाब उपचुनाव के लिए 54 उम्मीदवार मैदान में

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 09:15 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब में 4 विधानसभा हलकों में उप चुनावों के लिए नामांकन भरने का सोमवार को आखिरी दिन था। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार कुल 54 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे हैं।

प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों में हलका जलालाबाद से कांग्रेस के रमिंदर आवला, शिरोमणि अकाली दल के डा. राज सिंह डिब्बीपुर, दाखा हलके से कांग्रेस के कैप्टन संदीप संधू, शिअद के मनप्रीत सिंह एयाली, लोक इंसाफ पार्टी के सुखदेव सिंह, मुकेरिया से कांग्रेस की इंदू बाला, भाजपा के जंगी राम महाजन, बागी भाजपा उम्मीदवार अनुरेश शाकर, फगवाड़ा से कांग्रेस के बलविंदर सिंह धालीवाल, भाजपा के राजेश बाघा, लोक इंसाफ पार्टी के जरनैल नंगल के नाम उल्लेखनीय हैं। आम आदमी पार्टी ने फगवाड़ा से संतोष कुमार, मुकेरिया से गुरु ध्यान सिंह, जलालाबाद महेंद्र सिंह और दाखा से अमनदीप सोही को उतारा है।

मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने बताया कि विधानसभा हलका फगवाड़ा के लिए 16 जबकि मुकेरियां के लिए 11 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। हलका दाखा के लिए 11 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इस हलके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले दिन 5 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे, इस तरह दाखा हलके के लिए कुल 16 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। हलका जलालाबाद के लिए 10 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं, जबकि पहले दिन 1 नामांकन पत्र दाखिल हुआ था। इस तरह 4 विधानसभा हलकों के लिए कुल 54 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। पहली अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि वापस लेने की अंतिम तिथि 3 अक्तूबर है।

Vatika