पंजाब कैबिनेट विस्तार से नाराज 3 विधायकों का इस्तीफा

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 04:39 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (सोनिया) : पंजाब मंत्रिमंडल के विस्तार में जगह न पाने से नाराज कांग्रेस के 3 वरिष्ठ विधायक राकेश पांडेय, अमरीक सिंह ढिल्लों और काका रणदीप सिंह ने अपनी-अपनी समितियों से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि स्पीकर ने इसे अभी मंजूर नहीं किया है। विधायकों ने कहा कि मंत्रिमंडल में वरिष्ठता का ख्याल नहीं रखा गया। पंजाब मंत्रिमंडल के विस्तार में जगह न पाने से नाराज कई कांग्रेस विधायक पहले भी इस्तीफा दे चुके हैं। बताया जा रहा है कि तीनों विधायकों जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलेंगे।

 

इससे पहले कांग्रेस विधायक संगत सिंह गिल जियां ने इस मुद्दे पर अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) और पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके एक दिन बाद नवतेज सिंह चीमा और गुरकीरत सिंह कोटली ने अपनी नाखुशी जताई थी।

 
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते एवं खन्ना से विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने कहा था कि पार्टी के लिए चुनाव जीत चुके ‘पुराने और पारंपरिक’ परिवारों का मंत्रिमंडल में पद के लिए विचार करना चाहिए था। नवतेज सिंह चीमा ने कहा था , ‘मैं मंत्री बनने के सभी मानदंडों पर खरा उतरता हूं लेकिन एक कनिष्ठ व्यक्ति को शामिल किया गया। मैंने तीन चुनाव लड़े और तीनों जीते। इसके बावदूद ख्याल नहीं रखा गया’
 

 

Punjab Kesari