पंजाब कैबिनेट में फेरबदल की चर्चाओं के बीच मौजूदा मंत्रियों में खलबली

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 11:02 AM (IST)

जालंधर(धवन) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा आने वाले दिनों में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के कारण पंजाब कैबिनेट में खाली पड़े पदों को भरने के मामले को लेकर अपने सहयोगियों से विचार-विमर्श शुरू करने के बाद मौजूदा मंत्रियों में खलबली मची हुई है।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह को यह सुझाव दिया गया है कि वह सिद्धू के कारण खाली पड़े मंत्री पद को भरने के साथ-साथ बागी रुख अख्तियार करने वाले कुछ मंत्रियों को भी झटका दे दें। इसे देखते हुए कुछ मंत्रियों में खलबली देखी गई है।दूसरी तरफ कुछ अन्य मंत्री कांग्रेस हाईकमान तक पहुंच बनाने में जुट गए हैं ताकि वह अपने विभागों में परिवर्तन करवा सकें। पता चला है कि एक-दो मंत्रियों के विभागों को बदलने या उनकी जगह नए चेहरों को आगे करने की कवायद भी अंदर खाते चल रही है।

कांग्रेसी हलकों ने बताया कि माझा क्षेत्र से संबंध रखते 2 मंत्रियों की कोशिश है कि चुनावी वर्ष में उन्हें अच्छे विभाग दिए जाने चाहिएं। पिछले कैबिनेट फेरबदल के दौरान इन मंत्रियों को कुछ कमजोर विभाग मिल गए थे।अब देखना यह है कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी इस सारे प्रकरण में क्या भूमिका अपनाती हैं। सबसे पहले तो सिद्धू को लेकर फैसला होना है तथा उसके बाद ही कैबिनेट में फेरबदल को लेकर औपचारिक तौर पर चर्चा चलेगी। इसके बावजूद कई मंत्री अंदरखाते काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। ये मंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ हैं परंतु वह मजबूत विभाग चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News