पंजाब कैबिनेट का फैसला, 24 अगस्त से शुरू होगा विधानसभा का सैशन

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 04:14 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने राज्य की 15वीं विधानसभा का पांचवां सत्र 24 से 28 अगस्त तक बुलाने का फैसला लिया है।  मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में आज यहां हुई एक बैठक में यह फैसला लिया गया। 

सत्र 24 अगस्त को अपराहन दो बजे दिवंगत हस्तियों को श्रद्धांजली देने के साथ शुरू होगा। 27 अगस्त को सत्र की सुबह और शाम 2 बैठकों में विधाई कार्य निपटाए जाएंगे। 28 अगस्त की बैठक में प्रस्तावित विधाई निपटाने के साथ सत्र अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया जाएगा। वहीं बरगाड़ी कांड के बेअदबी मामलों के बारे जस्टिस रणजीत सिंह आयोग ने अपनी फाइनल रिपोर्ट कैप्टन अमरेंद्र को सौंप दी है।


मीटिंग दौरान कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, विजय इंद्र सिंगला, सुखजिन्दर सिंह रंधावा, सुखबिन्दर सिंह सरकारिया, ब्रह्म मोहिंदरा और अरुणा चौधरी भी शामिल थे। बता दें कि ​​​​​​कैप्टन की सरकार ने यह आयोग अप्रैल, 2017 में गठित किया था और इसे पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब और अन्य धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की विभिन्न घटनाओं की जांच का काम सौंपा था। शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार द्वारा स्थापित किए जोरा सिंह आयोग की जांच को रद्द करके जस्टिस रणजीत सिंह आयोग का गठन किया गया था।

Vatika