पंजाब कैबिनेट का लोगों को झटका, दोगुनी हुई रजिस्ट्री फीस, पड़ेगा 10 करोड़ का बोझ

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 05:55 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब कैबिनेट ने राज्य में म्यूटेशन फीस में विस्तार करते हुए 300 रुपए से 600 रुपए कर दी है। इस वृद्धि के साथ पंजाब सरकार को सीधा -सीधा 10 करोड़ का रेवेन्यू आएगा। लगभग आठ साल बाद पंजाब में म्यूटेशन फीस में विस्तार किया गया है। पंजाब सरकार के अधिकारी ने बताया कि सरकार की तरफ से यह फ़ैसला राज्य का रेवेन्यू बढ़ाने और मालीया में विस्तार करने के लिए किया गया है। विभाग की तरफ से पंजाब सरकार को लिखित रूप में म्यूटेशन फीस बढ़ाने की माँग की गई थी। 

सरकार के इस फ़ैसले के साथ बड़ी माली चोट किसानों और मज़दूरों को होगी। म्यूटेशन फीस दोगुनी होने साथ पंजाब के लोगों पर सालाना 25 करोड़ का नया भार पड़ेगा। एक रिपोर्ट अनुसार पंजाब में सालाना लगभग 8.25 लाख म्यूटेशन होते हैं। पंजाब में हर महीने 69 हज़ार दर्ज होते हैं। इस फीस को दोगुने करने के पंजाब सरकार लगभग 10 करोड़ रुपए का फ़ायदा होगा। 

इसके अलावा पंजाब कैबिनेट की मीटिंग दौरान राज्य में दो इंडस्ट्रियल पार्क लगाने का फ़ैसला किया गया है। एक इंडस्ट्रियल पार्क लुधियाना और राजपुरा में लगाया जायेगा। इस के aलावा कैबिनेट में यह भी फ़ैसला लिया है कि पूर्व फौजियों को अब पीसीएस में विशेष मौके दिए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News