Punjab : पंचायती चुनावों को लेकर Shiromani Akali dal के 2 नेताओं पर Case दर्ज, पढ़ें पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 02:19 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब पुलिस ने पंचायती चुनाव (Panchayat Elections) को लेकर शिरोमणि अकाली दल (SAD) के 2 नेताओं पर सख्त एक्शन लिया है। जानकारी के मुताबिक,  पुलिस ने जलालाबाद के बीडीपीओ दफ्तर (BDPO Office) में फायरिंग करने का मामले में कार्रवाई की है। इस दौरान सरपंच पद के उम्मीदवार व उसके साथी को गोली लगी, जिन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए गुरुहरसहाय से अकाली दल के हलका इंचार्ज वरदेव सिंह नोनी मान (Vardev Singh Noni Mann) और उनके भाई बॉबी मान (Bobby Mann) व 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

जानकारी के मुताबिक, पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) को लेकर शनिवार को जलालाबाद बीडीपीओ कार्यालय (BDPO Office) गेट के बाहर आप (AAP)और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के वर्करों के बीच हुई मामूली तकरार के दौरान गोली चलने से 'आप' (AAP) का सरपंच प्रत्याशी व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि एक अन्य व्यक्ति को मामूली चोटें आई है। घायल गांव मुहम्मदेवाला से सरपंची का उम्मीदवार मनदीप सिंह बराड़ हैं, जिसे  लुधियाना डीएमसी रेफर किया गया। 

बताया जा रहा है कि, पूर्व सरपंच शमिंदर सिंह सहित बीडीपीओ दफ्तर जलालाबाद में आए थे। जहां पर मनदीप सिंह जो उनकी पार्टी का वर्कर है और पहले से ही मौजूद था। वहां पर बीडीपीओ दफ्तर  (BDPO Office) में पहले से ही वरदेव सिंह उर्फ नोनी मान और नरदेव सिंह उर्फ बॉबी मान, हरपिंदर सिंह व अन्य लोग मौजूद थे। उसके द्वारा हरपिंदर सिंह उक्त के नामांकन पत्र पर ऐतराज किया गया कि हरपिंदर सिंह के पास गांव चक्क सुहेलेवाला का पंचायती रकबा नाजायज कब्जे में है और उनके द्वारा पंचायती रकबे में कुछ जगह पर अपना प्राइवेट दफ्तर व कुछ रकबे में अपना प्राइवेट स्कूल बनाया हुआ है।

जानकारी के अनुसार 15 अक्तूबर को होने वाले पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) के संबंध सरपंच-पंच उम्मीदवारों की फाईलों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान स्थानीय बीडीपीओ ऑफिस  (BDPO Office) में 'आप' (AAP) और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के वर्करों के बीच विवाद हुआ और इस दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया और एक पक्ष द्वारा गोली चला दी गई। इस दौरान सरपंच प्रत्याशी मुहम्मदेवाला से मनदीप सिंह बराड़ निवासी पर गांव चक्क मोहम्मदे वाला सीने पर गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि दूसरा व्यक्ति काहनेवाला गांव का बताया जा रहा है, वह भी घायल हो गया। 'आप' नेताओं (AAP Leaders) ने आरोप लगाया है कि शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने उम्मीदवार को गोली मारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News