Coronavirus:किसी को कुत्ते को घुमाने तो किसी को बाल कटवाने के लिए चाहिए Curfew पास

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 01:44 PM (IST)

जालंधरः यहां पंजाब सरकार ने कोरोना के डर से पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाया हुआ है। पुलिस द्वारा पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी निभाई जा रही है। वहीं आम लोग छोटी-छोटी बातों के लिए पास की मांग कर रहे है। मोहाली के सब डिवीजनल मैजिस्ट्रेट हिमांशु जैन का कहना है कि लोग स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे। उनके पास ऐसे बाल कटवाने के लिए, कुत्ते को सैर करवाने ,वॉक पर जाने के लिए पास लेने के लिए अनुरोध आ रहे हैं।

कुछके आवेदन उनके वी.आई.पी.लोगों से मिले हैं,जिनमें वह अपने कुक और गनमैन के लिए पास मांग रहे है। इससे साफ पता चलता है कि इस तरह के अनुरोध वाले लोग स्थिति की गंभीरता को नहीं समझते हैं,जबकि उन्हें  स्थिति से प्रभावी तरीके से निपटने में प्रशासन का समर्थन करना चाहिए। खरड़ के एस.डी.एम के पास जबसे कर्फ्यू लगा है तबसे पास के लिए 2 हजार फोन आ चुके हैं। इनमें से ज्यादातर सुबह और शाम की सैर के लिए पास की मांग कर रही है।

हालांकि प्रशासन पहले ही कह चुका है कि लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए लोगों को आवश्यक चीजों की सप्लाई उनके घरों तक पहुंचाई जाएगी। इसलिए उनसे पास किसी ठोस कारण होने पर ही कर्फ्यू पास की मांग की जाए। चंडीगढ़ प्रशासन ने कहा कि पास के लिए लोग हास्यप्रद कारण बता रहें,जिसमें एक ने कुत्तों को घुमाने के लिए तो दूसरे ने दुकानें बंद होने के कारण नाई को घर पर बुलाने के लिए पास की मांग की। अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने कर्फ्यू पास सब्जी विक्रेताओं, कैमिस्टों एसोसिएशन और राशन की दुकानों को सामान लोगों के घरों तक पहुंचाने के लिए पहले ही जारी कर दिया है। 

swetha