कैप्टन अमरेंद्र की Lunch Diplomacy, सिद्धू से टेबल पर होंगी खास बातें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 04:44 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू को बुधवार को लंच पर बुलाया है। उक्त जानकारी कैप्टन अमरेंद्र के मीडिया सलाहकार नवीन ठुकराल मे ट्विट करके दी है। उन्होंने लिखा कि इस दौरान दोनों नेताओं में देश और राज्य की राजनीति पर भी चर्चा होगी। 

लंबे अरसे के बाद आई सिद्धू की याद
सिद्धू और कैप्टन में लंबे अरसे से चल रही खींचतान के बीच यह पहला मौका है कि सिद्धू को कैप्टन ने लंच पर बुलाया है। बता दें कि राजनीति में यह समीकरण किसान आंदोलन के कारण हुआ है। केंद्र द्वारा पारित कृषि कानूनों को लेकर पंजाब में 1 अक्तूबर को शुरू हुए किसानों के रेल रोको आंदोलन ने सूबे के सभी राजनीतिक दलों को एक मंच पर लाकर खड़ा कर दिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को जहां इस्तीफा देना पड़ा वहीं किसानों के खिसकते हुए वोट बैंक को देखते हुए संपूर्ण अकाली दल ने एन.डी.ए. से भी किनारा कर लिया। 

लंच पर बुलाने के मायने 
आम आदमी पार्टी को भी किसानों के पक्ष में मजबूरन उतरना पड़ा। कांग्रेस ने विधानसभा में विशेष सत्र लाकर कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक पारित किया। इस दौरान सिद्धू लंबे अरसे बाद विधानसभा में दिखे और कृषि कानूनों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। यहीं नहीं इसके बाद उन्होंने अमृतसर में एक आम किसानों की एक रैली की, जिसमें किसी भी पार्टी का झंडा नहीं दिखा। बताया जा रहा है कि इसी वजह से कैप्टन सिद्धू को लंच पर बुलाकर गिले-शिकवे दूर करना चाहते है। 


 

Vatika