पंजाब के इस जिले में हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने ठारे लोग, जानें अगले दिनों का हाल

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2024 - 01:37 PM (IST)

टांडा उड़मुड़ः होशियारपुर में सुबह धुंध और घने कोहरे ने एक बार फिर हाड़ कंपा देने वाली ठंड का एहसास करा दिया है। सुबह दिन निकलते ही खेतों में कोहरे की सफेद चादर बिछ गई, जिससे ठंड बढ़ने के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट आई। हाड़ कंपा देने वाली ठंड के कारण सुबह स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों और रोजाना काम पर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सुबह कई जगहों पर घना कोहरा भी देखा गया, जिसके कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले वाहनों की रफ्तार आम से धीमी रही, हालांकि बाद में धूप ने कोहरे और हाड़ कंपा देने वाली ठंड से राहत दिलाने में अपनी भूमिका निभाई। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी कुछ दिनों तक ऐसी स्थिति बनी रहेगी, इस दौरान सुबह और रात में लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड का एहसास होगा। हालांकि, बसंत ऋतु के करीब आने पर ठंड कम हो जाती है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी लोगों को इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड से बचाव के लिए विशेष निर्देश दिए हैं. सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ. बलविंदर कुमार डूमाना ने विशेषकर बच्चों और बुजुर्गों को इस ठंड से बचाने के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं क्योंकि ऐसी ठंड का बुजुर्गों और बच्चों पर विशेष प्रभाव पड़ता है, जिससे उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।


 

Content Writer

Vatika