पंजाब कांग्रेस ने की उच्चस्तरीय बैठक, चुनावों में उठाए जाने वाले मुद्दों पर की चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 05:30 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आज उच्चस्तरीय बैठक की जिसमें पार्टी द्वारा चुनावों के दौरान अपनाई जाने वाली रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में पंजाब कांग्रेस मामलो की प्रभावी आशाकुमारी तथा पंजाब कांग्रेस  कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। बैठक में कांग्रेस के नेताओं से चुनाव में अपनाई जाने वाली रणनीति को लेकर सुझाव भी लिए गए। 

कांग्रेसी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को पूरी तरह से चुनावी तैयारियों में जुट जाने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद पार्टी संगठन को सक्रिय करने तथा पार्टी मशीनरी को चुस्त बनाने के लिए बैठकों का दौर चल रहा है। पार्टी द्वारा राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए पैनल बना कर भी केंद्रीय नेतृत्व को भेजे जा रहे हैं। कांग्रेस का केन्द्रीय नेतृत्व चाहता है कि पार्टी उम्मीदवारों द्वारा राज्य स्तर द्वारा सहमति बनाकर पैनल भेजे जाएं ताकि केंद्रीय नेतृत्व का काम आसान हो सके।

बैठक को संबोधित करते हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले को देखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को गोली का जवाब गोली से दिया जाना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा पाकिस्तान के मामले में लिए गए कठोर स्टैंड की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के स्टैंड का पंजाब कांग्रेस भी अनुपालन करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र में जब जब भाजपा की सरकारें बनी है तब तब पाकिस्तान ने भारत पर तेजी के साथ आक्रमण किए है परंतु भाजपा सरकार दृढ़ता के साथ पाकिस्तान को जवाब नहीं दे पाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मामले में कोई राजनीति नहीं कर रही है बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तो इस मामले में केंद्र सरकार को अपनी तरफ से पूरा समर्थन खुल कर दे दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने में सक्षम है।


 

Vaneet