दिल्ली पहुंचे पंजाब कांग्रेस के नेता, कमेटी आज सुनेगी गिले-शिकवे

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 01:21 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी कुमार): पंजाब कांग्रेस में चल रही उठापटक को लेकर गठित 3 सदस्यीय कमेटी सोमवार को कई मंत्रियों और विधायकों से बातचीत करेगी। वैसे कमेटी के सदस्य हरीश रावत ने जून के पहले सप्ताह में मंत्रियों, विधायकों और सांसदों सहित अन्य नेताओं से बातचीत करने की बात कही थी लेकिन अब कहा जा रहा है कि सोमवार से ही बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा। इसके लिए पंजाब से करीब 25-26 विधायक और मंत्री दिल्ली के लिए रवाना भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पहले चरण की मुलाकात में सबसे ’यादा मालवा के विधायक के गिले-शिकवे सुने जाएंगे। यह मुलाकात सुबह 11 बजे से शाम करीब 5 बजे तक होगी।


पहले चरण में पूर्व मंत्री सिद्धू और मंत्री रंधावा करेंगे मुलाकात
बताया जा रहा है कि पहले चरण की बातचीत में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, स्पीकर राणा के.पी., मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा, ओ.पी. सोनी, एक कैबिनेट मंत्री, तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा, अरुणा चौधरी, मनप्रीत बादल, राणा सोढी, सुंदर श्याम अरोड़ा सहित विधायक रमिंद्र सिंह आवला, गुरकीरत सिंह कोटली, अरुण डोगरा, डा. राजकुमार चब्बेवाल, राजकुमार वेरका, राकेश पांडेय, राणा गुरजीत सिंह सहित कई विधायक शामिल होंगे।


सुनील जाखड़ भी दिल्ली रवाना 
बैठक को लेकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।  हालांकि विधायकों के साथ मुलाकात दौरान जाखड़ उपस्थित रहेंगे, इसका कोई खुलासा नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि पहले चरण में मुलाकात करने वाले विधायकों और मंत्रियों की सूची खुद जाखड़ ने ही तैयार की है। जाखड़ की दिल्ली में मौजूदगी के साथ ही उन कयासों पर भी अंकुश लग गया है, जिसमें कहा जा रहा था कि उन्हें पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से हटाया जा सकता है।  हालांकि रावत पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि यह कमेटी पंजाब में उपजे विवाद को शांत करने के लिए है। कमेटी द्वारा पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बदलाव करने पर कोई चर्चा नहीं की जाएगी। 

Content Writer

Vatika