जाखड़ के इस्तीफे पर कैप्टन का बयान, कहा-' स्वीकार न करे हाईकमान'

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 09:29 AM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने सुनील जाखड़ के इस्तीफे को गैर-जरूरी करार देते कहा कि पंजाब में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है, जिस कारण जाखड़ को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं थी। 

कैप्टन  ने  कहा  कि  अगर जाखड़ ने इस्तीफा भेजने से पहले उनसे विचार किया होता तो वह उन्हें सीधे तौर पर कह देते कि आप इस्तीफा न भेजो। उन्होंने कांग्रेस हाईकमान से अपील की है कि वह जाखड़ का इस्तीफा स्वीकार न करे, क्योंकि उन्होंने भावुक होकर अपना इस्तीफा भेजा है। जाखड़ द्वारा अपने पद से दिए गए इस्तीफे की भावना का  सभी  को सम्मान करना चाहिए, क्योंकि वह  एक  मेहनती  व  निष्ठावान कांग्रेस नेता हैं। जाखड़ अगर पद से हटते हैं तो इससे पंजाब कांग्रेस के कार्यकत्र्ताओं में एक गलत संदेश जाएगा।

कांग्रेसी सूत्रों ने बताया है कि राहुल गांधी ने फिलहाल उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। सुनील जाखड़ इस बार गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे परन्तु उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। लोकसभा के चुनावी नतीजे आने के बाद अनेकों राज्यों के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफे राहुल गांधी को भेज दिए थे। इसे देखते हुए सुनील जाखड़ ने भी 23 को चुनावी नतीजे आने के अगले ही दिन 24 मई को अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया था। 

Vatika