पंजाब में Lockdown को लेकर लोगों में कशमकश, सरकार ले सकती हैं ये फैसला

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 03:41 PM (IST)

जालंधरः पंजाब में कोरोना महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता रहा है। हर रोज हजारों नए मरीज पॉजिटिव आने से राज्य में हालात खौफनाक होते जा रहे है। यू.के. स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र की तरफ से पंजाब में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामलों पर लगाम नहीं लग रही है। 

शहर में एक चर्चा चल रही है कि पश्चिम बंगाल के चुनावों के बाद केंद्र के कहने पर पंजाब सरकार बड़़ा फैसला ले सकती है। संभावना जताई जा रही है कि सप्ताह में पंजाब में एक दिन का लॉकडाऊन रखा जा सकता है, जिसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री की तरफ से संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की जा रही है तथा इस बारे फीडबैक भी लिए जा सकती है। इससे पहले  30 अप्रैल तक शिक्षण संस्थान, राजनीतिक सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। इसी के साथ अगर कोई भी इस फैसले की उल्लंघना करता नजर आया तो उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरह पंजाब सरकार के नए दावे के बाद राज्य में खतरे की घंटी बज गई है। दरअसल, पंजाब सरकार ने दावा किया है कि राज्य के पास सिर्फ 5 दिन की वैक्सीन बची है।   हाल ही में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते कहा कि वह राज्यों के साथ टीकों की आपूर्ति के लिए अनुसूची जारी करें। कैप्टन ने दावा किया कि इस समय पंजाब में केवल 5 दिनों की आपूर्ति (5.7 लाख कोविड वैक्सीन) ही रह गई है, वहीं राज्य में रोजाना 85000-90000 तक लोगों को यह डोज रोजाना लगाई जा रही है। कोरोना टीकाकरण में और तेजी लाई गई तो यह स्टाक तीन दिनों में ही समाप्त हो जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय सेहत मंत्री को भी कोरोना टीकों की स्पलाई बढ़ाने और जल्द ही अगली खेप भेजने की मांग की है। 

Content Writer

Vatika