पंजाब कोविड महामारी से बेहाल, मुख्यमंत्री अमरेंद्र निकलें घर से बाहर: अश्वनी सेखड़ी

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 10:50 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अश्वनी सेखड़ी ने मुख्यमंत्री पर सीधा निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पंजाब कोविड महामारी से बेहाल है लेकिन मुख्यमंत्री अमरेंद्रअपने घर से बाहर तक नहीं निकल रहे। न्यू चंडीगढ़ में बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जनता तड़प रही है, मर रही है लेकिन सरकार  सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं करवा पा रही है। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री घर से बाहर निकलेंगे तो उनकी टीम तो खुद-ब-खुद बाहर निकलेगी। सेखड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री की स्थिति यह है कि वह संदेश तक का जवाब नहीं देते। कोविड महामारी से निपटने के लिए उन्होंने 8 मई को मुख्यमंत्री व उनके अधिकारियों के स्तर पर संदेश भेजा था कि राज्य के कालेजों को कोविड सैंटर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। कालेजों में 10 हजार बैड की सुविधा तैयार हो सकती है। इसमें कालेज फैडरेशन पूरा सहयोग करेगी लेकिन इतना समय बीतने के बाद भी कोई जवाब नहीं दिया गया है।

‘कोविड फंड पर राज्य सरकार पेश करे व्हाइट पेपर’
अश्वनी सेखड़ी ने कहा कि पंजाब में कोविड पर करोड़ों रुपए खर्च करने का दावा किया जा रहा है लेकिन धरातल पर इस धनराशि का इस्तेमाल दिखाई नहीं दे रहा। उन्होंने कहा कि बीते दिनों वह एक सरकारी टीकाकरण केंद्र में दूसरी डोज लगवाने गए तो डाक्टर्स ने कहा कि डोज तो हैं लेकिन सिरिंज नहीं है तो उन्होंने खुद 500 सिरिंज खरीदकर टीकाकरण केंद्र में पहुंचाए। इसलिए उनकी सरकार से मांग है कि कोविड पर हुए खर्च को लेकर सरकार जल्द व्हाइट पेपर पेश करे। साथ ही इस आपातकाल में मुख्यमंत्री आल पार्टी मीटिंग बुलाएं और कोविड पर विधानसभा का सत्र भी बुलाएं।

‘पंजाब में हिंदू लीडरशिप को खत्म किया जा रहा’
अश्वनी सेखड़ी ने पंजाब कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए यह भी कहा कि पंजाब कांग्रेस में इस समय धीरे-धीरे ङ्क्षहदू लीडरशिप को खत्म किया जा रहा है और हिंदू अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। खासतौर पर पंजाब के शहरी लोग मायूस हैं। उन्हें केवल वोट बैंक के तौर पर देखा जा रहा है।  सेखड़ी ने कहा कि पंजाब में इस समय जिला और ब्लॉक स्तर की कमेटियां नहीं हैं, इसलिए जल्द ही पंजाब कांग्रेस को अपनी बैठक बुलानी चाहिए। सेखड़ी ने यह भी साफ कर दिया कि वह बटाला से ही अपना अगला चुनाव लड़ेंगे। हालांकि वह किस पार्टी से लड़ेंगे, इसके बारे में उन्होंने कुछ साफ जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वह पंजाब की सारी राजनीतिक पार्टियों कोको ऑफर कर रहे हैं, जो भी राजनीतिक पार्टी या जन संस्था उनसे 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और कोविड सैंटर बनाने के लिए शिक्षण संस्थान लेना चाहे, वह ले सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News