पंजाब की बेटी ने विदेश में फहराया कामयाबी का परचम, हासिल किया यह मुकाम

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2023 - 04:23 PM (IST)

कपूरथला/इंग्लैंड (चंद्र): परिवार के लिए रोजी-रोटी कमाने के लिए पंजाब से हजारों की गिनती में विदेशों में गए पंजाबियों ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। पंजाबियों ने जहां विदेश में अपने बड़े-बड़े रोजगार स्थापित करके बड़ा मुकाम हासिल किया और राजनीति में अपना लोह मनवाया, वहीं विदेशों में बड़े-बड़े प्रशासनिक पदों की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इसकी ताजा उदाहरण गांव लखनकलां की बेटी ने पुलिस विभाग में अफसर  बनने का मुकाम हासिल किय है।  कपूरथला की रहने वाली हरकमल कौर इंग्लेंड की पुलिस में भर्ती हुई है। हरकमल कौर कम्युनिटी स्पोर्ट अफसर बनी है। 

पंजाब से विदेश जाकर अपने परिवार की रोजी-रोटी कमाने हजारों पंजाबियों ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं. पंजाबियों ने विदेशों में जहां बड़े पैमाने पर रोजगार स्थापित कर राजनीति में अपनी पहचान बनाई है, वहीं विदेशों में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक पदों की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण गांव लखन कलां की बेटी ने दिया है जो पुलिस विभाग में बतौर अधिकारी शामिल हुई है। कपूरथला की रहने वाली हरकमल कौर ब्रिटिश पुलिस में शामिल हो गई हैं। हरकमल कौर को सामुदायिक सहायता अधिकारी बनाया गया है।

जानकारी के अनुसार कपूरथला के गांव लखन कलां के झंडेर परिवार के शिंगारा सिंह के पुत्र मुख्तियार सिंह की बेटी हरकमल कौर ने इंग्लैंड में उच्च शिक्षा प्राप्त करके यू.के. की ईमानदार पुलिस में एक पुलिस अफसर होने की जिम्मेदारी संभाल कर जहां अपने राज्य, जिले और गांव का नाम रोशन किया है वहीं अपनी झंडेर परिवार का नाम भी ऊंचा किया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila