Punjab : बर्खास्त BSF के कांस्टेबल का कारनामा, पंजाब-हिमाचल पुलिस में मची भगदड़

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 01:44 PM (IST)

पठानकोट : जिले के एक हाईप्रोफाइल परिवार से करीब 7 साल के बच्चे का अपहरण करने का मामला सामने आया। अपहरणकर्ता बच्चे का अपहरण कर उसे हिमाचल ले गए और परिवार से 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांग की। घटना गत दिन शुक्रवार सैली रोड स्थित शाह कालोनी की है जब दोपहर स्कूल से लौट रहे 6 साल के मासूम को उसकी बहन के सामने कार सवार अपहरण करके ले गए। इस दौरान आरोपी जाते समय एक चिट्ठी भी फेंक गए। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिस पर पंजाब और हिमाचल पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए रात को बच्चे को बरामद कर लिया और माता-पिता को सौंप दिया। अपहरणकर्ताओं में एक बर्खास्त बीएसएफ कांस्टेबल भी शामिल था।

जानकारी के मुताबिक, बीती दोपहर पठानकोट से एक बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। इसका सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया था जिसमें सफेद गाड़ी में सवार अपहरणकर्ता बच्चे का अपहरण करते दिख रहे थे। इसी बीच उन्होंने गाड़ी से एक चिट्ठी फेंक गए और बच्चे को लेकर चले गए। स्कूल से घर आ रहे बच्चे की बहन ने जब ये देखा और चिट्ठी उठाकर अपने माता-पिता को सौंप दी, जिसमें लिखा हुआ था, हैलो, आपका बेटा हमारे पास सेफ है... तब तक जब तक यह बात हमारे और तुम्हारे बीच है। अगर बात बाहर आई, पुलिस को पता चला तो तुम्हारा बेटा वापस नहीं मिलेगा। हमारी डिमांड 2 करोड़ है... डू अरेंज आई विल कंटैक्ट यू। इसके बाद माता-पिता ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।

इस पर पंजाब पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और बच्चे की जांच शुरू कर दी। इस संबंध में जानकारी लेते हुए डीआइजी बॉर्डर रेंज सतिंदर सिंह ने बताया कि सीसीटीवी चेक करने पर पता चला कि अपहरणकर्ता बच्चे को हिमाचल ले गए हैं। पुलिस ने हिमाचल पुलिस को भी अलर्ट कर दिया और कुछ ही घंटों में इस मामले के 2 आरोपियों को हिमाचल के नूरपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों में से एक बीएसएफ से बर्खास्त सिपाही निकला, जिसके खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता के माता-पिता ने पुलिस की कार्रवाई की सराहना की है। उन्होंने बच्चे को सुरक्षित वापस लाने के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News