पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, कर्फ्यू के दौरान आवश्यक चीजों की घर-घर होगी आपूर्ति

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 11:42 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में कोरोना वायरस को लेकर सभी जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान लोगों के घरों से निकलने पर मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि पंजाब सरकार ने कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं पर रोक हटा ली है। कर्फ्यू के दौरान अब जरूरी सेवाएं पहले की तरह सुचारू रहेंगी। जानकारी के मुताबिक, पंजाब सरकार मीडिया हाउस और दूध वेंडर्स को पास उपलब्ध कराएगी।

जालंधर के जिला मजिस्ट्रेट वरिंदर कुमार शर्मा ने सोमवार को कहा कि कर्फ्यू के  दौरान दूध और सब्जियों सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर-घर की जाएगी ताकि लोगों को आवश्यक सेवाओं का लाभ उठाने में किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) नवजोत सिंह महल के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, शर्मा ने कहा कि खुदरा दुकानों को किसी भी तरह की स्थिति में नहीं खुलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूध और सब्जी विक्रेताओं को प्रशासन द्वारा कर्फ्यू पास दिया जाएगा और उन्हें इन आवश्यक वस्तुओं को घर-घर जाकर बेचने की अनुमति दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि विक्रेताओं को प्रत्येक घर के बाहर दरवाजे की घंटी बजानी होगी और क्षेत्र में एक स्थान पर गाड़ियां खड़ी करके दूध और सब्जियां नहीं बेचनी होंगी क्योंकि यह भीड़ का मुद्दा पैदा करेगा। शर्मा ने वेरका मिल्क प्लांट और मंडी विभाग को दिन में दो बार विक्रेताओं को दूध के पाउच और दूध पाउडर और सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा और तड़के सुबह विक्रेताओं को कर्फ्यू पास देने का निर्देश दिया।

उन्होंने पुलिस विभाग से कहा कि वे भोजन और दूध की आपूर्ति, अखबारों, एलपीजी सिलेंडरों और अस्पतालों के कर्मचारियों सहित वाहनों, डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करें। इसके अलावा, आईटी संचार कंपनियों के कर्मचारियों को अप्रभावित रहना चाहिए। जिला मजिस्ट्रेट ने उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों (एसडीएम) को निर्देश दिया कि जिले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर, अतिरिक्त उपायुक्त (डी) विश्वेश सारंगल, जसबीर सिंह, डीसीपी गुरमीत सिंह, अरुण सैनी, एसडीएम अमित कुमार पांचाल, राहुल सिंधु, डॉ जय इंद्र सिंह, संजीव कुमार शर्मा, डॉ। विनीत कुमार, सिविल सर्जन डॉ गुरिंदर कौर चावला, चिकित्सा अधीक्षक डॉ मनदीप कौर, डीएफएससी नरिंदर सिंह, एसएमओ डॉ कश्मीरी लाल और अन्य उपस्थित थे।

Yaspal