Punjab में फिर सड़कों पर उतरे किसान, Highway जाम, लोग परेशान

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 12:31 PM (IST)

सिंघावाला/मोगा (संदीप शर्मा): पंजाब में एक बार फिर किसानों द्वारा हाईवे जाम कर दिया गया है। दरअसल, शनिवार को मोगा-बाघापुराणा मुख्य मार्ग पर गांव सिंधावाला नजदीक बने 220 KV ग्रिड को अचानक आग लग गई थी। जिस कारण मोगा के कई इलाकों में शनीवार शाम से बिजली बंद है, भीषण गर्मी के बीच आग से क्षतिग्रस्त हुए काम में बहुत धीमी रफ्तार से गुस्सा जाहिर करते किसानों ने हाईवे जाम कर दिया है।

PunjabKesari

किसानों का कहना है कि भीषण गर्मी के बीच लोगों का जीना मुहाल हो गया है। उन्होंने कहा कि मरम्मत कार्य में तेजी लायी जाए। वहीं दूसरी ओर धान की फसल भी पानी के बिना खेतों में सूख रही है, जिससे किसानों को भारी नुकसान होने का डर है, इसी गुस्से में उन्होंने हाईवे जाम कर दिया।

क्या है मामला
बता दें कि शनिवार की सांय 4:00 बजे अचानक 220 के.वी. पावर ग्रिड के ट्रांसफार्मर को आग लग गई और आग एकदम से भढ़क गई। वहीं इन ट्रांसफॉर्मरों में फुल तेल होने के चलते देखते ही देखते आग ने बहुत खतरनाक रूप ले लिया। जिसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासनिक अधिकारियों, पावरकाम के उच्च-अधिकारियों के साथ-साथ फायर ब्रिगेड टीमों को दी गई। जिस उपरांत एक के बाद एक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां ग्रिड में पहुंचने लगी, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि मोगा जिले की फायर ब्रिगेड की टीमों की ओर से इस पर काबू पाना मुश्किल हो गया। जिस पर आसपास के जिले जिनमें जिला फिरोजपुर,जिला लुधियाना जिला बठिंडा आदि से संबंधित कस्बों से फायर ब्रिगेड टीमों ने मौके पर पहुंच 3 घंटे के भारी संघर्ष के बाद इस आग पर काबू पा लिया था और इन टीमों की मुस्तैदी के चलते आग को फैलने से मौके पर ही रोक लिया गया था। वहीं अगर आग आसपास के दूसरे ट्रांसफार्मर को पकड़ लेती तो भारी आर्थिक नुकसान होने के साथ-साथ जानी नुकसान भी संभव हो सकता था।    

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News