आजादी दिवस पर आज फिर सड़कों पर उतरेंगे किसान, जानें क्यों...

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 08:59 AM (IST)

चंडीगढ़: अपनी विभिन्न मांगों के साथ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी के लिए 5 महीने से संघर्ष कर रहे पंजाब के किसान आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च करेंगे। इस बीच किसान अपने ट्रैक्टरों पर किसान झंडा और तिरंगे के साथ निकलेंगे। इसके साथ ही घग्गर नदी में बाढ़ आने पर शंभू के आसपास के सभी गांवों में किसान  मदद व अन्य सामान मुहैया कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

दूसरी तरफ किसानों के ट्रैक्टर मार्च के चलते प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट पर है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ट्रैक्टर मार्च के लिए सभी किसान नेताओं को अलग-अलग जिलों में नियमित ड्यूटी सौंपी गई है। शंभू मोर्चे पर खड़े सभी नेता बाजवा ढाबा से मार्च शुरू करेंगे। इसके बाद आपराधिक कानून की प्रतियां जलाई जाएंगी।

जानकारी के मुताबिक, किसान सरवन सिंह पंधेर अमृतसर में रहेंगे। वह बाघा बॉर्डर से अमृतसर तक ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और तीन आपराधिक कानूनों की प्रतियां जलाएंगे। सुरजीत सिंह फूल भगता मंडी, मंजीत सिंह राए होशियारपुर में मौजूद रहेंगे। सुखविंदर कौर मोर मंडी, सुखविंदर सिंह गिल जीरा तहसील और फिर डीसी ऑफिस फिरोजपुर, बलदेव सिंह जीरा  ट्रैक्टर मार्च में शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News