पंजाब का जिला फतेहगढ़ साहिब भी हुआ कोरोना मुक्त, अब एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 06:37 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब। पंजाब के कई जिले जहां अभी भी कोरोना की जद में हैं वहीं जिला फतेहगढ़ साहिब को भी कोरोना के मरीजों से मुक्ति मिल गई है। ज्ञानसागर अस्पताल मोहाली में औरंगाबाद की उपचाराधीन कोरोना की पॉजिटिव मरीज को भी आज छ्ट्‌टी दे दी गई है। इस महिला के साथ आई एक मरीज को पहले ही छुट् दी जा चुकी है। इस तरह जिला फतेहगढ़ साहिब में अब कोई भी कोरोना पाज़िटिव मरीज नहीं है। 

सिवल सर्जन डा. एन.के. अग्रवाल ने बताया कि इन दोनों औरतें में से एक औरत के लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट बीते दिन नेगेटिव आ गई थी और दूसरी औरत की रिपोर्ट देर रात नेगेटिव आने पर उसे आज अस्पताल से डिसचार्ज कर दिया गया परन्तु अभी यह दोनों औरतें एकांतवास में रहेंगी। उन्होंने बताया कि यह दोनों औरतों के ठीक होने साथ जिले के अंदर कोई भी एक्टिव केस नहीं रहा। इन औरतों के संपर्क में आए सभी व्यक्तियों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे, जिन की रिपोर्टों भी नेगेटिव आईं हैं।

सिवल सर्जन ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना वायरस के मुकाबले में के लिए पुख़्ता प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने ज़िला निवासियों से अपील की कि वह सेहत विभाग की तरफ से बताईं सावधानियॉ की पालना करन और घरों में रह कर ही कोरोना खिलाफ जंग में सरकार को सहयोग दें। उन्होंने कहा कि अति जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकला जाये और जब भी घर से बाहर निकलना है, तब मास्क का प्रयोग किया जाए। 

Suraj Thakur