विक्की गोंडर के बाद पंजाब में अपनी बादशाहत स्थापित करने की कोशिश में था गैंगस्टर सुख भिखारीवाल

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 04:14 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद):खतरनाक गैंगस्टर विक्की गोंडर के मारे जाने के बाद पंजाब भर मे अपनी सल्तनत स्थापित करने की इच्छा रखने तथा पाकिस्तान की गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई.के इशारे पर टारगेट हत्याएं करने के लिए मशहूर गैंगस्टर सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुक्ख भिखारीवाल उर्फ सोनी निवासी गांव भिखारीवाल जिला गुरदासपुर को दुबई से भारत वापिस लाने मे भारत सरकार आखिर सफल हो गई। 

खतरनाक योजना बनाने तथा नाभा जेल ब्रेक के लिए मुख्य दोषी सुख्ख भिखारीवाल लम्बे समय से पंजाब पुलिस के लिए सिर दर्द बना हुआ था। गैंगस्टर विक्की गौंडर, ज्ञाना खरलावांल, हैरी चठ्ठा, गुरप्रीत गोपी का साथी रह चुका सुक्ख भिखारीवाल पूरे पंजाब की पुलिस के लिए सिरदर्द रहे हैं। सुक्ख भिखारीवाल पर गुरदासपुर में कुल 10 मामले दर्ज हैं। इनमें तीन हत्या, पांच हत्या के प्रयास और दो एन.डी.पी.एस. एक्ट के मामले हैं। सुक्ख पर पहला मामला हत्या के प्रयास का फरवरी 2012 में थाना तिब्बड़ में दर्ज किया गया था। इस पहली वारदात को अंजाम देने के चार माह बाद ही सुक्खा ने पुरानाशाला में हत्या की वारदात को अंजाम दिया। गुरदासपुर बाईपास पर गैंग वार मे 3 व्यक्तियों की हत्या करने मे भी सुक्ख भिखारीवाल का मुख्य हाथ था। सुक्ख भिखारीवाल भारतीय एजेंसियों के हत्थे चढ़ा है, तो उससे पूछताछ की जाएग, साथ ही पंजाब में खालिस्तानी लिंक समेत अन्य टारगेट किलिंग से जुड़े मामलों पर बड़े खुलासे हो सकते हैं। 

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले ही पंजाब में होने वाली टारगेट किलिंग को लेकर खुफिया एजेंसियों की जांच पूरी हुई थी, जिसमे पाकिस्तानी गुप्तचर ऐजैंसी आई.एस.आई और खालिस्तानी आतंकियों के गठबंधन की बात सामने आई थी। इस हिंदू नेता पर करवाया था हमला कहा जा रहा है कि फरवरी 2020 मे धारीवाल मे भी सुख्ख भिखारीवाल मे आई.एस.आई.के इशारे पर ही सुख्ख भिखारीवाल ने पंजाब में शिवसेना नेता हनी महाजन पर अपने शूटरों से गोली चलवाई थी। जिसमें हनी महाजन को 4 गोली लगी, जबकि हनी महाजन का पड़ोसी अशोक कुमार की मौत हो गई थी। इसके अलावा बलविंदर संधू की हत्या को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया गया। दुबई में बैठा सुख्ख भिखारीवाल  आई.एस.आई.और खालिस्तानी आतंकियों के बीच एक ब्रिज की तरह काम कर रहा है।  2017 में सुक्ख भिखारीवाल को अदालत ने भगोड़ा करार दिया गया, जिसके बाद से यह मोस्ट वांटेड में सबसे पहले स्थान पर आ गया। उस वक्त जांच में सुक्खा के लिंक आतंकी हैप्पी पी.एच.डी. से मिले थे। हैप्पी के.एल.एफ. का सरगना था। जांच में सामने आया कि भिखारीवाल आतंकी हैप्पी पीएचडी से मिलकर केएलएफ के लिए काम कर रहा था। पीएचडी की मौत के बाद अपने गुर्गों के जरिये पंजाब का माहौल खराब करने का रास्ता अख्तियार कर चुका था। 

2017 में गुरदासपुर मे तीन लोगों की हत्या मे शामिल था सुख्खा भिखारीवाल
 दिसम्बर 2017 में सुख भिखारीवाल ने दिन दहाड़े विक्की गौंडर, ज्ञान खरलांवाल, हरी चठ्ठा मजीठिया, गोपी के साथ मिलकर गुरदासपुर बाईपास रप औजलां मोड़ पर पेशी भुगतकर लौट रहे गैंगस्टर हरप्रीत सिंह सूबेदार व सुखचैन सिंह जट्ट सहित तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस पर कांग्रेसी नेता ओंकार सिंह उर्फ सोनू के घर में अपने गुर्गों से गोली चलवाने समेत कई मामले दर्ज हैं। सुक्खा भिखारीवाल पर थाना कोतवाली नाभा जिला पटियाला में भी नाभा जेल ब्रेककांड में लिप्त होने का केस दर्ज है और अमृतसर में भी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं।
 

Vatika