गौशाला महासंघ ने पंजाब सरकार को दी कड़ी चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 09:36 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश हांडा): पंजाब गौशाला महासंघ की बैठक राष्ट्रीय गौसेवा मिशन के अध्यक्ष स्वामी कृष्णा नंद भूरीवाले की अगुवाई में चंडीगढ़ में हुई। बैठक में पंजाब सरकार को गऊ विरोधी करार देते हुए मांग की गई कि अकाली सरकार के समय से लागू किया गया काऊ सैस का पैसा गौसेवा पर खर्च किया जाए और गौशालाओं के संचालन के लिए जारी किया जाए। 

स्वामी कृष्णा नंद ने कहा कि काऊ सैस के रूप में वसूला जा रहा पैसा सरकार के खजाने में जमा हो रहा है, दूसरी तरफ गौशालाओं और सड़कों पर गाएं भूखी-प्यासी मर रही हैं जिस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कड़ी चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने जिलों के नगर निगमों, डी.सी. व एस.डी.एम. को काऊ सैस का पैसा वितरित करने के आदेश नहीं दिए तो सी.एम. सहित सभी मंत्रियों, डी.सी. कार्यालयों व उनके घरों पर, मंत्रियों की कोठियों पर जर्सी बैलों को छोड़ा जाएगा, जिनकी देखरेख का जिम्मा भी उन्हीं का होगा।

मिशन के महासचिव संदीप चुघ ने बताया कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से मुलाकात के लिए काफी प्रयास किए गए लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। गौ कमीशन पंजाब के पूर्व अध्यक्ष कीमती भगत ने भी सरकार की लावारिस गायों के प्रति बेरुखी की ङ्क्षनदा की है। उन्होंने कहा कि काऊ सैस से मिलने वाली राशि का प्रयोग गौशालाओं के बिजली बिल, चारे, उपचार व सड़कों पर खर्च होना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जोकि अन्याय है। बैठक में राकेश पाल व अन्य गौ भक्त शामिल थे।

Vatika