पंजाब सरकार दीपावली पर खुश करेगी नौजवान, देगी बड़ा तोहफा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:43 PM (IST)

चंडीगढ़: विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब के बेरोजगार नौजवानों को मुफ़्त स्मार्ट फ़ोन देने का वायदा पूरा करने के लिए पंजाब सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने ऐलान किया है कि दीपावली के मौके पर सरकार नौजवानों को मुफ़्त मोबाइल फ़ोन देने का वायदा पूरा कर देगी।

मनप्रीत ने यह भी कहा कि जिन छोटे किसानों के सिर 2 लाख तक का कर्ज़ है, उनका कर्ज माफ करने के लिए सरकार वचनबद्ध है परन्तु बड़े किसानों के कर्जे फ़िलहाल सरकार माफ करने के समर्थ नहीं है। उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री इससे पहले भी ऐलान कर चुके हैं कि इस साल दीवाली के मौके पर राज्य के उन बेरोजगार नौजवानों को स्मार्ट फ़ोन दिए जाएंगे, जिन्होंने विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के पास अपना रजिस्ट्रेशन कराया था।

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि 30 लाख नौजवानों ने अपना नाम दर्ज कराया था, जिन्हें इस साल स्मार्ट फ़ोन दिए जाएंगे। वैसे राज्य में विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने 20 नवंबर को मुफ़्त स्मार्ट फ़ोन देने का ऐलान करते हुए कहा था कि सत्ता में आने के 100 दिनों के अंदर ही 18 से 35 साल के नौजवानों को स्मार्ट फ़ोन दिए जाएंगे लेकिन राज्य की आर्थिक हालत का हवाला देते हए कैप्टन सरकार ने इस वायदे पर एक साल से भी ज़्यादा समय बीत जाने के बाद काम शुरू किया है। 

Vatika