पंजाब सरकार का ऐलान, 4 मई से फिर शुरू होगा टोल टैक्स

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 05:32 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने बताया कि राज्य सरकार के अधीन चल रहे 23 टोल प्लाजों पर टोल टैक्स 4 मई से फिर शुरू हो जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सारे देश में चल रहे लॉकडाउन के मद्देनजर 27 मार्च को टोल प्लाजा स्थायी तौर पर बंद कर दिए गए थे और 19 अप्रैल को टोल प्लाजों को बंद रखने की मियाद 3 मई तक बड़ा दी गई थी।

विजय इंद्र सिंगला ने बताया कि कोविड-19 को बढ़ने से रोकने संबंधी केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों अनुसार टोल अथॉरिटी को सामाजिक दूरी बनाए रखने, सैनेटाइजेशन, बार-बार हाथ धोने, मास्क और दस्ताने पहनने और अन्य रोकथाम उपायों को यकीनी बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि विभाग द्वारा इस संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं लेकिन यदि कोई टोल प्लाजा कंटेनमैंट जोन के अंदर आता है तो वह टोल प्लाजा 17 मई तक स्थायी तौर पर बंद रहेगा। उन्होंने आगे बताया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय और पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों अनुसार अब तक कोई भी स्टेट टोल प्लाजा कंटेनमैंट जोन में नहीं है। सिंगला ने बताया कि 3 मई तक मुफ्त रास्ता मुहैया करवाने के इलावा राज्य की टोल प्लाजा अथॉरिटी की ओर से एमरजैंसी सप्लाई वाले वाहनों के ड्राइवरों और ट्रकों वालों को मुफ्त भोजन (लंगर) की सेवा भी प्रदान की गई।

Edited By

Sunita sarangal