अब सोच समझ कर निकले घर से बाहर, कोरोना को रोकने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई नई योजना

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 12:14 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना वायरस की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। पंजाब सरकार अनलोक के मौजूदा दौर में किसी तरह की रोक बेशक नहीं लगा रही, परन्तु कोरोना के बचाव के लिए सख्ती लागू करने की नई योजना बनाई जा रही है। इसके अंतर्गत जनतक स्थानों पर मास्क पहनने की जरूरत और सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती के साथ लागू करने का फैसला किया है।

बिना मास्क घूमने वालों पर पूरी सख्ती के दिए आदेश
जानकारी के अनुसार सरकार ने राज्य पुलिस के लिए नई गाइडलाइनज जारी की हैं। इसके अंतर्गत जनतक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वालों पर पूरी सख्ती करने के लिए कहा गया है। ऐसे लोगों के चालान काटे जाएंगे। इसके इलावा होम क्वारंटाइन किए लोगों के बाहर घूमने पर पाबंदी लगाई गई है। पंजाब सरकार ने जिला प्रशासन आधिकारियों को 10 लाख मास्क भेजे हैं जो हर दिन धोकर प्रयोग किए जा सकते हैं। सरकार ने यह मास्क गरीब लोगों में बांटने के लिए दिए हैं। सड़क पर मास्क न पहनकर जा रहे लोगों को जहां 500 रुपए जुर्माना लगाया जा रहा है, वहीं मास्क भी दिए जा रहे हैं। पंजाब में कोरोना वायरस रोकने के लिए सख्ती के अंतर्गत अब पंजाब में किसी भी रास्ते से दाखिल होने वाले लोगों की मैडीकल जांच करने के फैसले को सख्ती के साथ लागू किया जाएगा। 

पंजाब में रविवार को कोरोना के आए 310 मामले 
बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। रविवार को भी कोरोना संक्रमण के 310 नए मामले सामने आए हैं जिनमें लुधियाना से 76, जालंधर में 60, पटियाला में 40, अमृतसर में 28, मोहाली में 25, फिरोजपुर में 13, संगरूर में 12, पठानकोट, तरनतारन व शहीद भगत सिंह नगर में सात-सात, फतेहगढ़ साहब, फजिल्का व मोगा में पांच-पांच, फरीदकोट, मानसा व कपूरथला में चार-चार, गुरदासपुर में तीन, मुक्तसर में दो और रोपड़, बरनाला व होशियारपुर में एक-एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। प्रदेश में सक्रिय मामलों अर्थात उपचाराधीन मरीजों की संख्या 3311 है। प्रदेश में अब तक कुल 10100 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और 254 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 6535 है।
 

Vaneet