कोरोना वायरस के चलते पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान,जरूरतमंदों को मिलेगा मुफ्त भोजन

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 01:41 PM (IST)

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के बढ़ रहे प्रकोप के कारण मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से जरूरतमंदों को मुफ्त भोजन,रहने को जगह और दवाओं की व्यवस्था देने के आदेश दिए गए हैं। कैप्टन ने इस उद्देशय के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में से 20 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की है। इसके साथ ही उन्होंने डी.सी/एस.डी.एमज को हर उचित मदद देने के भी आदेश दिए हैं। 

कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई आपदा के चलते पंजाब के कई मंत्रियों ने अपनी एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का ऐलान किया है। पंजाब के सहकारिता और जेलमंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा, तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते किसी भी मुश्किल स्थिति के साथ दूर करने और जरूरतमंदों की मदद के लिए अपनी एक माह की तनख्वाह मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने का ऐलान किया है। इस के इलावा विधायक दर्शन सिंह बराड़, अकाली दल के विधायक हरिंद्रपाल सिंह चन्दूमाजरा और आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा ने भी अपनी एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने सभी आई.ए.एस. अधिकारियों को अपनी एक दिन का वेतना मुख्य मंत्री राहत फंड में देने की अपील की है। 
 
पंजाब में कोरोना की स्थिति 
पंजाब में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को नवांशहर में कोरोना के 7 अन्य मरीज पॉजिटिव डाले गए हैं। यह वही लोग हैं जो 72 साला मृतक बलदेव सिंह के संपर्क में आए थे। इसके साथ ही पंजाब में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14 से बढ़कर 21 हो गई है। नवांशहर का बुजुर्ग बलदेव सिंह कुछ दिन पहले ही इटली से लौटा था। उसने श्री आनंदपुर साहिब में होले-मोहल्ले और गांव पठलावा में हुए धार्मिक समारोह में भी शिरकत की थी। 

swetha