कांस्टेबलों की भर्ती के लिए पंजाब सरकार इच्छुक युवाओं को देगी नि:शुल्क प्रशिक्षण

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 03:26 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): पंजाब सरकार की ओर से मुख्यमंत्री कै. अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में रोजगार उत्पति तथा ट्रेनिंग विभाग विभिन्न केन्द्रीय सुरक्षा बलों में होने वाली 55 हजार कांस्टेबलों की भर्ती के लिए पंजाब के इच्छुक युवाओं को अपने खर्चे पर सिखलाई देने का बड़ा प्रयास किया गया है। 

भारत सरकार के आधीन स्टाफ सिलैक्शन बोर्ड की ओर से देश के विभिन्न पैरामिल्ट्री फोरसिका, बी.एस.एफ., एस.आई.एस.एफ., सी.आर.पी.एफ., आई.टी.बी.पी., एस.एस.बी.एन.आई.ए., एस.एस.एफ तथा असाम राइफल में कुल 54,953 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए 17 सितंबर तक ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इस भर्ती के लिए युवक स्वयं अप्लाई करे तथा इस अवसर का लाभ हासिल करे।

प्देश के रोजगार उत्पति कमिशनर राहुल तिवाडी ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से पंजाबी युवाओं को केन्द्रीय सुरक्षा बलों में भर्ती के लिए सफल बनाने के लिए शारीरिक तखा लिखित परीक्षा के लिए तैयार करने हित पंजाब पुलिस की मदद से 25 विभिन्न स्थानों पर ट्रेनिंग सैंटर निर्मित किए गए हैं। जिसमें अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, फाजिल्का, तरनतारन, बटाला, फिरोजपुर, मोगा, फरीदकोट, बठिंडा, श्री मुक्तसर साहिब, मानसा, पटियाला, संगरुर, बरनाला, होशियारपुर, कपूरथला, रुपनगर, एस.बी.एस.नगर, एस.ए.एस.नगर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, खन्ना, जगराओ इत्यादि में निर्मित ट्रेनिंग सैंटर शामिल है। तिवाडी ने कहा कि इच्छुक नौजवान 5-6 सितंबर को सुबह 11 बजे तक नजदीकी पुलिस सैंटरों पर जा कर शारीरिक मापदंड चैक करवाने के लिए रिपोर्ट करे। उन्होंने बताया कि पंजाब को जो लड़के-लड़कियां केन्द्रीय सुरक्षा बलों में भर्ती के लिए टैस्ट देना चाहते हैं वह सितंबर महीने दौरान शारीरिक टैस्ट पास करने के लिए उन्हें ट्रेनिंग देकर तैयार किया जाएगा। 

Vaneet