पंजाब सरकार ने जारी की करोड़ों की धनराशि, इन बेटियों को होगा फायदा!

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 12:03 PM (IST)

 चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार और सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर के मार्गदर्शन में विभिन्न जिलों के अनुसूचित जाति के 9268 लाभार्थियों को 47.26 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि राज्य सरकार राज्य के अनुसूचित जाति के लोगों के कल्याण के लिए तेजी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2023-24 और 2024-25 के लिए आशीर्वाद फॉर एस.सी.एस. योजना के तहत अमृतसर, बरनाला, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फाजिल्का, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला, लुधियाना, मनसा, मोगा, श्री मुक्तसर साहिब, पटियाला, पठानकोट, संगरूर और मालेरकोटला जिलों के 9268 लाभार्थियों को वित्तीय लाभ दिया गया है।

डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि आशीर्वाद योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक पंजाब राज्य का स्थायी नागरिक होना चाहिए, उसका परिवार गरीबी रेखा से नीचे होना चाहिए, आवेदक अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग और अन्य आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से संबंधित होना चाहिए। यदि परिवार के सदस्यों की साधना से वार्षिक आय 32,790 रुपये से कम है, तो ऐसे परिवार की दो बेटियां इस योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र हैं।

कैबिनेट मंत्री ने आगे बताया कि पंजाब सरकार अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि वित्तीय सहायता का भुगतान सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में किया जाता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार सभी वर्गों के लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए तेजी से काम कर रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News