जहरीली शराब से मरने वाले परिवारों के लिए पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 12:44 PM (IST)

जंडियाला गुरु: माझे में ज़हरीली शराब से मरने वालों के परिवारों को पंजाब सरकार ने 1-1 लाख रुपए मुआवज़ा देने का ऐलान किया है। इसका ऐलान हलका खडूर साहिब से कांग्रेस के सीनियर नेता और मेंबर पार्लियामेंट जसबीर सिंह डिम्पा ने किया है। 

हलका जंडियाला गुरु अधीन पड़ते गांव मुच्छल में गत दिवस ज़हरीली शराब पीने से मरे 11 व्यक्तियों के परिवारों से दुख सांझा करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से मैंबर पार्लियामेंट जसबीर सिंह डिम्पा, हलका विधायक सुखविन्दर सिंह डैनी पहुंचे। इस दौरान एस.एस. पी अमृतसर देहाती ध्रुव दाहिया, एस. डी.एम. भी मौके पर मौजूद थे। जिन्होंने मृतकों के परिजनों से दुख सांझा किया। पंजाब सरकार की तरफ से डिम्पा ने मृतकों के परिवारों को 1-1 लाख रुपए और बीमारों का इलाज मुफ़्त करने का ऐलान किया है। इसके साथ एम. पी. डिम्पा का कहना है कि शराब तस्करों के ख़िलाफ़ पंजाब सरकार सख़्त कार्रवाई करेगी। डिम्पा ने कहा कि सिर्फ़ शराब तस्कर ही नहीं बल्कि बड़े मगरमच्छों तक पहुंच कर उन्हें  सज़ा दी जाएगी। 

बता दें कि माझे में तरनतारन, अमृतसर और बटाला में ज़हरीली शराब से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार तक जहां यह संख्या 48 थी वहीं तरनतारन में ज़हरीली शराब के साथ 13 और लोगों की मौत हो गई है, जिसके साथ यह संख्या बढ़कर 61 पर पहुंच गई है। फ़िलहाल पुलिस की तरफ से लगातार छापेमारी करके आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News