पंजाब सरकार का Punjabi University के लिए बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2023 - 11:41 AM (IST)

पटियाला (मनदीप जोसन) : पंजाबी यूनिवर्सिटी में ग्रांट लेने के लिए 38 दिनों से चल रहे विशाल धरना गत दिन पटियाला शहरी विधायक अजीतपाल सिंह कोहली और घनौर विधायक गुरलाल घनौर के प्रयासों के समाप्त हो गया है। विधायक कोहली ने धरने पर जाकर यूनिवर्सिटी को 30 करोड़ रुपए प्रतिमाह ग्रांट देने की घोषणा की और कहा कि बाकी समस्याओं का भी बैठक कर समाधान किया जाएगा। गौरतलब है कि कल पंजाबी यूनिवर्सिटी के छात्रों व अन्य वर्गों ने अजीतपाल कोहली की कोठी का घेराव करने का ऐलान किया परन्तु अजीतपाल ने अपनी राजनीतिक सूझबूझ और बुद्धिमत्ता दिखाते हुए बीती रात से छात्रों व संघर्ष मोर्चा के नेताओं के साथ बैठक करके इसका हल किया। कल छात्रों ने अजीतपाल कोहली के घर का घेराव रद्द कर दिया था। इसके बाद कोहली विधायक गुरलाल घनौर को धरने पर ले गए, जहां उन्होंने यह घोषणा की।

वहीं, अजीतपाल कोहली व गुरलाल घनौर ने कहा कि पिछली सरकारों के बोए कांटों को अब आम आदमी पार्टी की सरकार उठा रही है। यूनिवर्सिटी में किसी भी छात्र या कर्मचारी को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इस दौरान विधायकों ने कहा कि यह संस्थान मालवा में सबसे बड़ा और उच्च शिक्षा प्रदान करने वाला संस्थान है। पिछली सरकारों द्वारा इस संस्थान की जो हालत हुई है, उससे पूरी सरकार वाकिफ और चिंतित है। इसलिए इस चिंता को दूर करने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों से विवि के आर्थिक संकट में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

पटियाला शहरी विधायक अजीतपाल सिंह कोहली ने पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और मुख्यमंत्री भगवंत मान के ओएसडी ओंकार सिंह के साथ विरोध करने वाले नेताओं से बात की और जल्द बैठक का आश्वासन दिया। इसके अलावा उन्होंने पंजाबी यूनिवर्सिटी को हर महीने 30 करोड़ की किश्त देने का भी आश्वासन दिया। मांगों को लेकर मोर्चा की समन्वय समिति ने पंजाबी यूनिवर्सिटी के मेन गैस्ट हाऊस में इन विधायकों के साथ बैठक की। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Kamini