कोरोना कहर: पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल के लिए पंजाब सरकार का बड़ा फैसला

5/11/2021 1:20:33 PM

पटियाला : राजिंद्रा अस्पताल में कोविड मरीज़ों की सही देखभाल और बढ़िया सुविधाएं देने के प्रयास के तहत पंजाब सरकार और ज़िला प्रसासन ने बड़ा फ़ैसला लिया है। इस फैसले के मद्देनज़र सुपरस्पैशलिटी बिल्डिंग में 'वैस्टर्न कमांडो कोविड अस्पताल स्थापित किया गया है। इस संबंधित सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 11 मई से कोविड मरीज़ों के दाख़िले शुरू हो जाएंगे।

अब लैवल-2के 100 बैड मिलिट्री के हवाले किए जा रहे हैं। यहां राजिंद्रा अस्पताल में कोविड केयर इंचार्ज सुरभी मलिक, मैडीकल सुपरिटैंडैंट डा. एच.एस. रेखी, प्रिंसीपल डा. राजन सिंगला ने  उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस दौरान फ़ैसला हुआ कि लैवल -2के यह 100 बैड सुपर स्पैशलिटी बिलडिंग में स्थापित होंगे। इन बैंडों के दाख़िल मरीज़ों की देखभाल मिलिट्री के पैरा -मैडीकल अफ़सर करेंगे, जबकि पूरी देख-रेख मिलिट्री अस्पताल के सीनियर डाक्टरों की होगी।

इस से पहले भी यहां 30 के करीब मिलिट्री के जवान तैनात किए हुए हैं। वह भी राजिंद्रा अस्पताल के प्रसासन के साथ मिलकर दिन -रात कोविड मरीज़ों की सेवा कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि पटियाला राजिंद्रा अस्पताल में यह 100 कोविड बैड कुछ ही घंटों में आर्मी के हवाले किए जा रहे हैं। इसकी पुष्टि करते कोविड केयर यूनिट के इंचार्ज सुरभी मलिक ने बताया कि इसमें 50 के करीब पैरा-मैडीकल अफ़सर और आधी दर्जन के करीब सीनियर डाक्टर इन लैवल-2 के 100 मरीज़ों की देखभाल करेंगे। इसके साथ कोविड मरीज़ों की सही ढंग से देखभाल हो सकेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static