पंजाब सरकार का यहां के लोगों को बड़ा तोहफा, Notification जारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2024 - 02:59 PM (IST)

गुरदासपुर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार जिला गुरदासपुर के दरिया रावी के मकौड़ा पतन से  पार के गांवों को एक बड़ी सुविधा देने जा रही है। पंजाब सरकार द्वारा मकौड़ा पतन में रावी नदी पर बनने वाले पुल को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है, जिसके बाद पुल के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण और अन्य आवश्यक कार्रवाई शुरू हो जाएगी। 

उपायुक्त डॉ हिमांशु अग्रवाल ने कल शाम लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मकौड़ा पतन का दौरा किया और इस पुल के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि पंजाब सरकार ने मकौड़ा पतन पर पुल निर्माण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। 

उन्होंने कहा कि इस अधिसूचना के प्रकाशित होने के बाद एस.डी.एम. दीनानगर द्वारा इस संबंध में 60 दिनों के भीतर लोगों से आपत्तियां मांगी जाएंगी। इस दौरान यदि कोई आपत्ति आती है तो उसे 20 दिन के अंदर दूर कर शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। उपायुक्त ने आगे कहा कि इसके साथ ही पुल निर्माण के लिए अधिग्रहित की जाने वाली जमीन का निर्धारण कर भू-स्वामियों को पर्याप्त मुआवजा देकर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा।
 

Content Writer

Vatika