PSPCL के कर्मचारियों को पंजाब सरकार का बड़ा तोहफा, पढ़ें...

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 02:02 PM (IST)

पटियाला/ सनौर(जोसन) : पंजाब सरकार ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (PSPCL) के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।  पंजाब सरकार ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पी.एस.पी.सी.एल.) के कर्मचारियों के शुरुआती वेतन के स्केल में अहम वृद्धि करने का ऐलान किया है। इस लड़ी में, जूनियर इंजीनियरों का शुरुआती वेतन 17,450 रुपए से बढ़ा कर 19,260 रुपए कर दिया गया है।

यह ऐलान पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने पी.एस.पी.सी.एल. के मुलाजिमों की तरफ से अपने वेतन के स्केल को पंजाब सरकार के अन्य कर्मचारियों के बराबर करने संबंधी लगातार की जा रही मांग के जवाब में किया। उन्होंने बताया कि पी.एस.पी.सी.एल. द्वारा संशोधित हुए वेतन के स्केल संबंधी सर्कुलर जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि डिवीजनल सुपरिंटैंडैंट अकाऊंटस, रैवेन्यू अकाऊंटैंट आदि श्रेणी ग्रुप 14 से 16 में रखे गए हैं तथा उनकी शुरूआती वेतन 17,960 रुपए से बढ़ाकर 19,260 रुपए कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त सुपरिंटैंडैंट ग्रेड-2, पी.ए., एस.ए.एस. अकाऊंटस आदि को ग्रुप 15 से 17 में रखा गया है, जिनका शुरुआती वेतन 18,690 रुपए से बढ़ाकर 19,260 रुपए कर दिया गया है।

इस मौके मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने मुख्यमंत्री मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार द्वारा कर्मचारियों के भलाई के लिए वचनबद्धता को दोहराया। बिजली मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सभी कर्मचारियों की उचित परेशानियां व मांगों को हल उनकी मेहनत तथा समर्पण के लिए उचित मुआवजा और मान्यता देने को यकीनी बनाने के लिए समर्पित है। इस दौरान कर्मचारियों की जरूरतों प्रति सरकार की जवाबदेही का जिक्र करते हुए मंत्री ई.टी.ओ. ने कहा कि यह यकीनी बनाने की जरूरत है कि वेतन स्केल उद्योग के मापदंडों के अनुसार हों तथा हमारे कर्मचारियों को उचित मुआवजा मिले।

 

Content Writer

Vatika