कोरोना वायरस की लड़ाई के खिलाफ पंजाब सरकार की मीडिया को खास अपील

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब सरकार ने कोविड-19 महामारी के विरुद्ध जंंग में फ्रंटलाइन में काम कर रहे पत्रकारों की सुरक्षा और तंदुरुस्ती को यकीनी बनाने के लिए वीरवार को मीडिया भाईचारे से अपील की है कि राज्य के हित के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सभी स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉलों और दिशा-निर्देशों की सख्ती से पालना करें।

कोविड-19 के लिए गठित पंजाब कंट्रोल रूम के प्रवक्ता ने बताया कि पत्रकारिता के कत्र्तव्यों, खासकर ऐसे संकटकालीन और बेमिसाल समय में अपनी जान दाव पर लगाकर क्षेत्रीय खबरों की कवरेज करने में सबसे अधिक जोखिम रहता है इसलिए वे सामाजिक दूरी का कठोरता से पालन करें और अन्य स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां बरतें जैसे मास्क पहनना, इंटरव्यू के दौरान दूरी बनाकर रखना और रिकॉॄडग करना।  

प्रवक्ता ने बताया कि खांसते या छींकते समय चेहरे पर रूमाल रखें, नियमित रूप से हाथ धोएं और चेहरे को मास्क से ढककर रखें। इसके अलावा घर के खाने को प्राथमिकता दें। दिन में 2 बार अपनी काम वाली जगह के उपकरणों जैसे लैपटॉप्स, डैस्कटॉप्स, मशीनों आदि को रोगाणुमुक्त करना बहुत जरूरी है और इसको यकीनी बनाना चाहिए। 

Vatika