पंजाब के सरकारी स्कूल के Principal का तुगलकी फरमान, जान हैरत में पड़ा हर कोई

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2023 - 09:52 AM (IST)

अबोहर : मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा सरकारी स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूलों को स्मार्ट बनाया गया है। यहां तक कि बच्चों को पढ़ाने के लिए माता-पिता के लिए जगह-जगह सेमिनार आयोजित किए जाते हैं और विज्ञापनों पर पैसा खर्च किया जाता है। अब सरकारी स्कूलों में वे सभी सुविधाएं हैं, जो निजी स्कूलों में होती हैं।

इसी बीच अबोहर के कंधावाला रोड स्थित सरकारी एलिमेंट्री बेसिक स्कूल की प्रिंसीपल ने बच्चों को लेकर तुगलकी फरमान जारी किया है, जो बच्चा घर से चम्मच लाएगा सिर्फ उसे खाना मिलेगा और जो बच्चा ऐसा नहीं करेगा उसे खाना नहीं मिलेगा।

दरअसल, कुछ दिन पहले यहा एक बच्ची का उक्त स्कूल में तीसरी कक्षा में दाखिला करवाया गया।बुधवार को उसकी बेटी पहले दिन स्कूल गई, जहां छुट्टी के बाद जब वह अपनी बेटी को स्कूल से लेने गया तो बच्ची भूख से तड़प रही थी और कहा कि पापा उसे स्कूल वालों ने खाना नहीं दिया। कारण पूछने पर छात्रा ने कहा कि उसके पास चम्मच नहीं है, कहा कि जिसके पास चम्मच होता है उसे स्कूल खाना देता है।  इस बारे में जब क्लास टीचर से बात की गई तो उसने कथित तौर पर कहा कि यह प्रिंसिपल का आदेश है, हम क्या कर सकते हैं।

Content Writer

Vatika