पंजाब सरकार ने रमजान के मौके पर जम्मू-कश्मीर के 567 लोगों को 23 बसों से निशुल्क घर भेजा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 06:40 PM (IST)

होशियारपुर। पंजाब सरकार जहां दूसरे राज्यों में फंसे अपने प्रदेशवासियों और छात्रों को वापिस लाने में प्रयास त वहीं दूसरी ओर सरकार ने हाशियारपुर में रह रहे 567 जम्मू-कश्मीर के लोगों को रमजान के त्यौहार पर निशुल्क बसों के जरिए उनके घरों को रवाना कर भाईचारे की मिसाल कायम की है। डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान जम्मू-कश्मीर से लोगों को जिले के अलग-अलग स्थानों पर ठहराया गया था और उनके खाने पीने के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। उन्होंने कहा कि आज इन व्यक्तियों को 23 बसों में जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना कर दिया गया है।

PunjabKesari

रियात ने बताया कि सब-डिवीजन गढ़शंकर में एस.डी.एम. हरबंस सिंह के नेतृत्व में 8 बसों के माध्यम से 197 व्यक्तियों को रवाना किया गया। जबकि एस.डी.एम. अमित महाजन के नेतृत्व में सब-डिवीजन होशियारपुर में 143 व्यक्तियों को 6 बसों के माध्यम से घर भेजा गया है। एस.डी.एम. दसूहा ज्योति बाला के नेतृत्व में सब-डिवीजन दसूहा से 6 बसों के माध्यम से 148 व्यक्तियों और एस.डी.एम. अशोक कुमार के नेतृत्व में सब-डिवीजन मुकेरियां से 79 व्यक्तियों को 3 बसों के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना किया गया है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि उक्त व्यक्तियों के लिए जिले में सुचारु ढंग से प्रबंध यकीनी बनाए गए हैं, ताकि कर्फ्यू के दौरान इनको किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उधर घर वापसी कर रहे व्यक्तियों ने जहां पंजाब सरकार की प्रशंसा की, वहीं सुविधाएं मुहैया करवाने पर जिला प्रशासन का धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि उनको आज घर वापिस जाने की बहुत खुशी है। उन्होंने कहा कि उनको कर्फ्यू के दौरान जहां जरुरी वस्तुएं मुहैया करवाई गई, वहीं आज बसों के माध्यम से नि:शुल्क घर भेजा जा रहा है ,जिसके लिए वे पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Suraj Thakur

Recommended News

Related News