राजा वड़िंग और हरीश चौधरी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में पंजाब सरकार! CM मान ने दिए संकेत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 11:03 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): राजस्थान से सरकारी बसों की बॉडियां लगवाने के मामले में पंजाब कांग्रेस के प्रधान राजा वड़िंग के साथ पूर्व इंचार्ज हरीश चौधरी के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।यह संकेत मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा विधानसभा के बजट सैशन के दौरान दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : Loksabha Elections का बजने वाला है बिगुल, लंबित कामकाज निपटाने में लगी पंजाब सरकार

यहां बताना उचित होगा कि सोमवार को मुख्यमंत्री मान द्वारा कांग्रेसियों को हर बार बायकाट करने के मद्देनजर बाहर निकलने से रोकने के लिए विधानसभा को अंदर से ताला लगाने की बात कहने के मुद्दे पर कांग्रेस विधायकों द्वारा जमकर हंगामा किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री मान की प्रताप बाजवा, सुखपाल खैहरा, सुखजिंदर रंधावा के साथ तीखी नोक-झोंक हुई जिसे लेकर मुख्यमंत्री मान द्वारा राजा वड़िंग को बतौर प्रधान दखल देने के लिए कहा लेकिन जब वो शांत नहीं हुए तो सी.एम. ने एक बार फिर राजस्थान से सरकारी बसों की बॉडियां लगवाने के मामले को उछाल दिया कि अब चुप नहीं हो रहा, 2-4 दिन बाद भी शांत होकर बैठेगा।

यह भी पढ़ें : आज पंजाब की सियासत में हो सकता है बड़ा धमाका, पढ़ें क्या है पूरी खबर

हालांकि इस मुद्दे को लेकर विरोधी तो क्या कई कांग्रेसी भी राजा वड़िंग द्वारा रात के अंधेरे में टोपी पहन कर सी.एम. के साथ समझौता करने के आरोप लगा चुके हैं लेकिन अब सी.एम. ने कहा है कि बजट के दौरान कांग्रेस सरकार के दौरान राजस्थान से सरकारी बसों की बॉडियां लगवाने के मामले में प्रस्ताव पेश किया जाएगा जिसमें यह देखा जाएगा कि हरीश चौधरी के कहने पर पंजाब की जगह राजस्थान से सरकारी बसों की बॉडियां लगवाने पर राज्य सरकार को कितना फायदा या नुकसान पहुंचा है। इससे साफ हो गया है कि राजस्थान से सरकारी बसों की बॉडियां लगवाने के मामले में आने वाले दिनों में राजा वड़िंग के साथ हरीश चौधरी के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Punjab Budget: आज पेश होगा पंजाब का बजट, महिलाओं के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान

विधानसभा चुनाव के दौरान टिकटों के वितरण को लेकर भी लग चुके हैं आरोप

हरीश चौधरी राजस्थान से एम.पी. व मंत्री रहे हैं और उन्हें राहुल गांधी की टीम का हिस्सा माना जाता है। कैप्टन अमरेंद्र सिंह को हटाकर चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने से लेकर आखिरी कुछ दिनों की कांग्रेस की सरकार चलाने में भी उनकी काफी दखलंदाजी होने की बात सामने आई थी। इसके अलावा हरीश चौधरी पर विधानसभा चुनाव के दौरान टिकटों के वितरण को लेकर भी आरोप लग चुके हैं जिसमें एम.पी. जसबीर डिम्पा सहित कई कांग्रेसी नेताओं द्वारा खुलेआम बयानबाजी की गई थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash