पंजाब सरकार भी खिलाडियों को देगी हर एक सुविधा : शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 09:11 AM (IST)

 अमृतसर (दलजीत): शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग मुकाबलों में गोल्ड मैडल जीत कर अमृतसर पहुंची खिलाडियों को विशेष तौर पर सम्मानित करने के उपरांत कहा कि पंजाब सरकार अब हरियाणा सरकार की तरह खिलाडियों को हर एक सुविधा देगी। सरकार खेलों में बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले होनहार खिलाडिय़ों का सम्मान करने के लिए विशेष तौर पर प्रयास भी कर रही है। 

सोनी ने कहा कि पंजाब के खिलाडियों द्वारा गोल्ड मैडल जीतकर आने वाली खिलाडिय़ों का चयन अब नैशनल स्तर के लिए हो गया है और उनको पूरी आशा है कि ये पंजाब की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा नाम कमाएंगी और गोल्ड मैडल जितेंगी। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों के शारीरिक विकास के लिए खेल के पीरियड भी लगाने शुरू कर दिए गए हैं और खेल को उत्साहित करने के लिए स्कूलों में जिला और राज्य स्तरीय अलग-अलग मुकाबले भी करवाए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार खेल के सर्वपक्षीय विकास के लिए प्रयत्नशील है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में खिलाडिय़ों के लिए विशेष स्कीमें भी अमल में लाई जा रही हैं। इस दौरान सोनी ने किक बॉक्सिंग प्रशिक्षक बलदेव राज देव को भी बधाई दी और कहा कि वह लड़कियों को यह आत्मरक्षा की कोचिंग देकर बहुत बढिय़ा काम किया है। इस अवसर पर पार्षद विकास सोनी, बलजिन्द्र सिंह मट्टू प्रधान शहीद भगत सिंह क्लब, बॉक्सर नवनीन सिंह, नरिन्द्र सिंह, किशन शर्मा आदि उपस्थित थे।

swetha