पंजाब राज्यपाल ने जस्टिस शील नागू को High Court के चीफ जस्टिस की दिलाई शपथ

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 06:26 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने आज यहां पंजाब राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जस्टिस शील नागू को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में शपथ दिलाई। शील नागू ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रूप में भी कार्य किया है। शपथ ग्रहण समारोह का संचालन पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने किया।

इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, जस्टिस शील नागू के परिवार के सदस्य, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त और वर्तमान जज, पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, नए और मंत्री नवीकरणीय ऊर्जा संसाधन अमन अरोड़ा, राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह, कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुडियां, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, पंजाब के महाधिवक्ता गुरमिंदर सिंह, पंजाब के डी.जी.पी. गौरव यादव और पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अन्य वरिष्ठ नागरिक और पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस शील नागू की नियुक्ति को औपचारिक रूप से 4 जुलाई, 2024 को कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा अधिसूचित किया गया था। जस्टिस शील नागू का जन्म 1 जनवरी 1965 को हुआ था। वह 5 अक्तूबर 1987 को एक वकील के रूप में पंजीकृत हुए और जबलपुर में मध्य प्रदेश के हाईकोर्ट में नागरिक और संवैधानिक मामलों का अभ्यास किया। उन्हें 27 मई 2011 को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त किया गया और 23 मई 2013 को स्थायी जज बन गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News