Punjab Flood: खतरे में पंजाब के इस गुरुद्वारा साहिब की Building, जानें क्यों..

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2023 - 07:57 AM (IST)

नंगल: भाखड़ा बांध की गोबिंद सागर झील में पानी की आवक कुछ कमी दर्ज की गई है जिसके कारण पिछले 24 घंटों में भाखड़ा बांध का जल स्तर न के बराबर बढ़ा है। कल शाम 6 बजे तक भाखड़ा बांध का जल स्तर 1674.18 फीट दर्ज किया गया गया और भाखड़ा बांध के फ्लड गेट खुले रहे। वहीं शाम 6 बजे भाखड़ा बांध की गोबिंद सागर झील में पानी की आवक 54899 क्यूसिक दर्ज की गई। 

वहीं सतलुज दरिया से छोड़े जा रहे पानी के कारण सब डिवीजन के गांव हरसा बेला में का वजूद खतरे में और मिट्टी बहने का सिलसिला लगातार जारी है। लोगों ने बताया कि पानी गुरुद्वारा साहिब के काफी नजदीक पहुंच चुका है। अगर पानी ओर बढ़ता है तो गुरुद्वारा साहिब की बिल्डिंग भी चपेट में आ सकती है। लोगों ने बताया कि गांव के पानी से घिरे होने के कारण प्रशासन द्वारा गांव में जाने पर पाबंदी लगा रखी है।

समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों गौरव राणा व अन्य ने बताया कि एक तरफ डंगे लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है और दूसरी तरफ वजीर पत्ती एरिया में स्थिति का जायजा लेने और बचाव के लिए प्रशासन ने एन.डी.आर.एफ. की टीम को दोबारा बुला लिया है और वे कल सायं वहां के लिए रवाना हो गए हैं। 

Content Writer

Vatika