पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट व सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी, परिसर में हाई अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 05:12 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट व सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मंगलवार को इस बाबत एस.एस.पी. और सी.आई.डी. के अधिकारियों ने बार ऐसोसिएशन के साथ बैठक की है। जानकारी अनुसार चंडीगढ़ पुलिस को धमकी भरा पत्र मिला है। एस.एस.पी. चंडीगढ़ ने कहा कि पत्र किसी की शरारत लग रही है, लेकिन किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। इस संबंधी जांच जारी है।

पत्र मिलने के बाद परिसर में अलर्ट
हाईकोर्ट व सचिवालय को बम विस्फोट की धमकी मिलने के बाद मंगलवार को न्यायालय के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अदालत परिसर के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं और सभी आगंतुकों की तलाशी ली जा रही है। उच्च न्यायालय के परिसर और कोर्ट रूम के बाहर भी सशस्त्र गार्ड तैनात किए गए हैं। उच्च न्यायालय व सचिवालय परिसर में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट है।

 

2015 में भी मिली थी हाईकोर्ट और 21 जजों को बम से उड़ाने की धमकी
गौरतलब है कि अगस्त 2015 में भी पंजाब के जालंधर प्रैस क्लब को भी इसी तरह का धमकी भरा एक पत्र मिला था। जिसमें कहा गया है कि था अगस्त को 21 न्यायाधीशों को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसमें धमकी देने वाले ने अपना नाम नहीं लिखा था। पत्र में कहा गया था कि 21 अगस्त 2015 को पंजाब सरकार के लिए काला दिन होगा। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में लगातार धमाके होंगे, जिसमें उच्च न्यायालय के जजों को निशाना बनाया जाएगा।धमकी के साथ यह भी लिखा था कि हिम्मत है तो रोककर दिखाओ। पत्र में चंडीगढ़ और पंजाब से बदला लेने की बात लिखी थी। 
 

Mohit